Delhi Water Crisis: दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी पानी की समस्या के बीच सत्याग्रह कर रही है। आज आतिशी के इस सत्याग्रह का तीसरा दिन है, लेकिन अभी तक पानी का कोई निदान नहीं निकल पाया है। अरविंद केजरीवाल की सरकार लगातार आरोप लगा रही है कि हरियाणा की बीजेपी सरकार दिल्ली के हक का पानी नहीं दे रही है, इसी कारण से दिल्ली में पानी की समस्या हो रही है। अब आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि आतिशी के अनशन पर बैठने के बाद हरियाणा सरकार ने पानी और कम कर दिया है।

पानी मिलने तक अनशन जारी रहेगा- AAP

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि आतिशी के अनशन पर बैठने से हरियाणा की बीजेपी सरकार ने दिल्ली को देने वाला पानी और कम कर दिया है, इससे दिल्ली वालों की समस्या बढ़ रही है। आतिशी ने कहा कि दिल्ली में अपना पानी नहीं है, इसलिए समझौते और कानूनी तौर पर हमें पानी के लिए अन्य राज्यों पर आश्रित रहना पड़ता है, लेकिन वादा के मुताबिक हरियाणा पानी नहीं दे रहा है। आतिशी ने कहा कि जिस गेट से दिल्ली की ओर पानी छोड़ा जाता है, उस गेट को बंद कर दिया गया है। जब तक दिल्ली वालों को पानी नहीं मिल जाता है, यह अनशन जारी रहेगा।

'झूठ बोल रही है हरियाणा सरकार'

आतिशी ने कहा कि दिल्ली में कुल पानी 1005 MGD है, जिनमें से 613 MGD पानी हरियाणा से आता है, लेकिन पिछले 3 हफ्तों से हरियाणा पानी नहीं दे रहा है। हरियाणा सरकार बोल रही है कि उसके पास भी पानी नहीं है, लेकिन हथिनी कुंड से जो वीडियो सामने आया है, उसमें साफ तौर पर देखा जाता है कि हथिनी कुंड बैराज में पानी लबालब भरा हुआ है, लेकिन फिर भी दिल्ली को पानी नहीं दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- आतिशी के 'सत्याग्रह' का आज तीसरा दिन, बोलीं- हथिनी कुंड में पानी होने के वाबजूद हरियाणा सरकार नहीं दे रही पानी

ये भी पढ़ें:- जल संकट को लेकर आज LG से मुलाकात करेंगे AAP के नेता

17 एमजीडी और कम किया पानी

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से आतिशी अनशन पर बैठी हैं, इसके बाद हरियाणा ने 17 एमजीडी पानी और कम कर दिया है। पहले हरियाणा 100 एमजीडी कम पानी दे रहा था, अब 117 एमजीडी कम पानी दे रहा है। इससे 4 लाख अन्य लोगों की भी पानी की समस्या बढ़ गई है।