Delhi Water Crisis: देश की राजधानी दिल्ली में पानी की समस्या अभी बनी हुई है। कई इलाकों में अभी टैंकर से पानी पहुंच रहा है। टैंकर पहुंचते हैं एक साथ सैकड़ों लोगों को भीड़ टैंकर के पीछे दौड़ती दिखाई दे रही है। भीषण गर्मी के चलते दिल्ली में पानी की खपत भी बढ़ गई है। ऐसे में लोगों के साथ-साथ पशुओं की भी पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई के दौरान जलसंकट पर हिमाचल प्रदेश को दिल्ली के लिए 137 क्यूसिक पानी देने का आदेश दिया था। लेकिन, दिल्ली सरकार की जलमंत्री आतिशी आज वजीराबाद बैरज पहुंची और हरियाणा सरकार पर फिर से जलसंकट का षड्यंत्र रचने का आरोप जड़ दिया है।   

वजीराबाद बैराज का दौरा किया

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने वजीराबाद बैराज दौरे की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कहा कि 2 जून से लगातार पानी का स्तर कम हो रहा है। यह 2 जून को 671.3 फिट से घट कर आज मात्र 669.7 फिट रह गया है। एक तरफ़ सुप्रीम कोर्ट दिल्ली की पानी की समस्या का समाधान करने का प्रयास कर रहा है, और दूसरी ओर हरियाणा सरकार दिल्ली के लोगों के खिलाफ षड्यंत्र रच रही है।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली जलसंकट पर 'सुप्रीम' फैसला: हिमाचल को SC का आदेश, यमुना में तुरंत छोड़ें 137 क्यूसेक पानी, AAP को भी दी ये नसीहत

आतिशी ने बीजेपी पर लगाए ये आरोप 

इससे आतिशी ने आज शुक्रवार को सोशल मीडिया पर लिखा हरियाणा सरकार को निशाना बनाते हुए लिखा की माननीय सर्वोच्च न्यायालय दिल्ली के जल संकट को हल करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन हरियाणा दिल्ली के लोगों के खिलाफ साजिश कर रहा है। जब मामले की सुनवाई सर्वोच्च न्यायालय में चल रही थी, तब हरियाणा पिछले 3 दिनों से दिल्ली को दिए जाने वाले पानी में लगातार कटौती कर रहा है।

पानी संकट पर एक्टिव दिल्ली सरकार 

बता दें कि पानी की बर्बादी को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने कई तरह कदम उठाए हैं, जिसमें सप्लाई के पानी से गाड़िया न धोने और मकान निर्माण में पानी के इस्तेमाल को लेकर सरकार ने जुर्माना भी लगाया है। सुप्रीम कोर्ट ने जलसंकट मामले पर दिल्ली सरकार को भी चेताया है कि किसी भी तरह से पानी की बर्बादी नहीं होनी चाहिए। बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया था, साथ ही आम आदमी पार्टी से भी राजनीति करने की बजाए पानी की बर्बादी रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की अपील की थी।