Logo
Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की समस्या के बीच बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल का एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह खुद बता रहे हैं कि दिल्ली में पानी की चोरी कैसे होती है।

Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल संकट का मामला गहराता जा रहा है। करीब 2 सप्ताह का समय बीत चुका है, लेकिन पानी की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। देश की राजधानी में पानी की कमी के कारण लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। दूसरी ओर इस पर खूब राजनीति भी हो रही है। सभी पार्टियां एक-दूसरे को इस पानी किल्लत के लिए जिम्मेदार बता रही है। इस कड़ी में बीजेपी ने केजरीवाल का एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें केजरीवाल बता रहे हैं कि दिल्ली में पानी की चोरी कैसे होती है। बीजेपी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए जोरदार तंज भी कसा है।

'जर्मनी से अधिक पानी प्रोड्यूस करता है दिल्ली- केजरीवाल'

जल संकट के बीच दिल्ली बीजेपी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अरविंद केजरीवाल का यह वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में केजरीवाल बता रहे हैं कि बीजेपी की सरकार कैसे दिल्ली में पानी की चोरी करती थी। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली प्रतिदिन 220 लीटर पानी प्रति व्यक्ति प्रोड्यूस करता है। उन्होंने कहा जर्मनी 150 लीटर पानी प्रति व्यक्ति के हिसाब से प्रतिदिन प्रोड्यूस करता है, लेकिन फिर भी वहां के लोगों को कभी पानी की कमी नहीं होती है, लेकिन दिल्ली में 220 लीटर पानी प्रोड्यूस होने के बाद भी लोगों को पानी नहीं मिल रहा है।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने PM मोदी को लिखा पत्र, 21 जून तक नहीं मिला पानी तो शुरू होगा सत्याग्रह

'हमने आरटीआई कर मांगा जवाब'

केजरीवाल ने कहा कि मैंने जब सरकार से जवाब मांगा कि इतना पानी प्रोड्यूस होने के बाद भी पानी की कमी क्यों हो रही है, तो जवाब मिला कि 50 फीसदी पानी लीक हो रहा है। फिर मैंने पूछा अगर 50 फीसदी पानी लीक होता, फिर तो दिल्ली में बाढ़ आ जानी चाहिए, फिर हमें जवाब मिला कि अंडर ग्राउंड पानी लीक हो रहा है। मैंने पूछा अगर ऐसा है, फिर तो अंडर ग्राउंड वाटर लेवल बढ़ना चाहिए, वो भी घट रहा है।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली जल संकट: पानी किल्लत पर बीजेपी का विरोध प्रदर्शन, सचदेवा बोले- AAP विधायक कर रहे कालाबाजारी

'कौन कर रहा पानी की चोरी'

फिर केजरीवाल कहते हैं कि जब मैंने जांच-पड़ताल की तो पता चला कि असल में दिल्ली के भीतर पानी की चोरी हो रही है। दिल्ली में 1500 वाटर टैंकर की कंपनी है, जो पानी की कालाबाजारी करती है। यह एक हजार करोड़ का बिजनेस है, जिनके मालिक सभी पार्टी के विधायक और सांसद हैं। जब तक इसे ठीक नहीं किया जाता है, तब तक पानी की किल्लत होती रहेगी। अब जब आम आदमी पार्टी की सरकार में पानी की किल्लत हो रही है, तो बीजेपी ने इस वीडियो को शेयर कर केजरीवाल सरकार को आईना दिखाने का काम किया है।

5379487