Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में पानी के संकट की समस्या बनी हुई है। इस मुद्दे को लेकर राजनीति घमासान भी जारी है। आदमी पार्टी और बीजेपी दोनों एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा पर पानी किल्लत का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया। वहीं, दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने भी पेयजल संकट के लिए आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए पलटवार किया है।

वजीराबाद बैराज में सालों से नहीं निकाली गई गाद- सचदेवा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली में पानी का संकट चरम पर है। लोग एक-एक बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं, दिल्ली की मंत्री वजीराबाद बैराज पर जाकर सिर्फ दोषारोपण की राजनीति कर रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वजीराबाद बैराज से 7-8 सालों से गाद नहीं निकाली गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जल मंत्री वहां का दौरा करती हैं, लेकिन गाद क्यों नहीं निकाली गई इस बारे में उनसे कुछ नहीं बोला जा रहा है।

विधानसभा सत्र बुलाने की मांग- सचदेवा

वीरेंद्र सचदेवा ने जल संकट को लेकर विधानसभा का सत्र बुलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी बातों पर विधानसभा सत्र बुलाने का दिखावा करने वाले विधानसभा अध्यक्ष से मांग करता हूं कि वह तत्काल विधानसभा सत्र बुलाएं और दिल्ली सरकार द्वारा उत्पन्न किए गए जल संकट के निराकरण पर चर्चा कराएं।

दिल्ली को हर दिन इतने पानी की जरूरत

दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, राजधानी को प्रतिदिन 129 करोड़ गैलन पानी की जरूरत है। एक गैलन में करीब चार लीटर पानी होता है। गर्मियों में दिल्ली को केवल 96.9 करोड़ गैलन पानी की रोजाना आपूर्ति हो रही है। दिल्ली में करीब 3 करोड़ आबादी है, जिसे हर दिन 129 करोड़ गैलन पानी की आवश्यकता है, लेकिन आपूर्ति केवल 96.9 करोड़ गैलन पानी ही मिल पा रहा है।