Logo
Delhi Water Crisis: दिल्ली कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने आतिशी के सत्याग्रह पर जोरदार तंज कसा और तबियत खराब होने को भी नौटंकी बता दिया है। चलिए जानते हैं उन्होंने आप पर क्या आरोप लगाए हैं।

Delhi Water Crisis: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने देश में पानी की दिक्कत पर अनशन किया था। यह अनशन 5 दिनों तक जारी रहा और जब आतिशी की तबीयत काफी बिगड़ने लगी, तो अनशन को खत्म कर आईसीयू में भर्ती कराया गया है। लेकिन बीजेपी और कांग्रेस आतिशी पर तंज कसने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने आतिशी के अनशन पर जोरदार हमला बोला है और इसे नौटंकी बता दिया। चलिए बताते हैं कांग्रेस नेता ने क्या कहा है।

'एक एमजीडी पानी की भी बढ़ोतरी नहीं'

कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली की 3 करोड़ जनता पानी के लिए तरस रही है। आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार की निष्क्रियता, लापरवाही और भ्रष्टाचार के कारण दिल्ली की जनता जल संकट से त्रस्त है और पिछले 10 वर्षों के शासन में केजरीवाल सरकार ने लगातार बढ़ती दिल्ली की जनसंख्या के अनुसार पानी उत्पादन की क्षमता में एक एमजीडी पानी की बढ़ोत्तरी नहीं की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली अपने पीने के पानी की 90 प्रतिशत जरुरत के लिए पड़ोसी राज्यों पर निर्भर है उसके बावजूद दिल्ली जल बोर्ड ग्रीष्म काल से पहले दिल्ली के लिए पानी की पर्याप्त जरुरत के लिए कोई योजना तैयार नहीं कर रही है।

'दिल्ली वालों को बारिश के भरोसे छोड़ दिया'

देवेंद्र यादव ने दिल्ली सरकार को घेरते हुए कहा कि जल मंत्री आतिशी को जल संकट उत्पन्न होने के बाद समस्या का हल निकालने चाहिए, लेकिन वह जल सत्याग्रह और भूख हड़ताल का नाटक करके बीमारी के बाद सत्याग्रह खत्म करके दिल्ली वालों को बारिश के भरोसे छोड़ दिया है। यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी में व्याप्त भ्रष्टाचार के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल, वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन भ्रष्टाचार में संलिप्तता के कारण जेल में है, जबकि सांसद संजय सिंह और इनके कुछ सहयोगी बेल पर हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड दिल्ली के लिए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट उतना ही जल उत्पादन कर रहे हैं, जितना 10 वर्ष पहले कांग्रेस की सरकार के समय हो रहा था। उन्होंने कहा कि दिल्ली के कई क्षेत्रों में 2-3 सप्ताह से बिल्कुल पानी नहीं मिल रहा है, जबकि महरौली के असोला में पिछले 3 महीनों से पानी की सप्लाई नहीं है, जहां पानी लाते हुए एक गर्भवती महिला का पैर फिसलने से उसकी मौत हो गई।

5379487