Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल संकट की स्थिति और बढ़ती जा रही है। इसको लेकर राजनीतिक घमासान भी मचा हुआ है। पानी की किल्लत को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी एक दूसरे पर हमलावर है। इस बीच एक बार फिर पानी की किल्लत को लेकर आप सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर हमला बोला है।

दिल्ली का हक मारना चाहते हैं- संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने आज गुरुवार प्रेसवार्ता कर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा ​कि बीजेपी नेता दिल्ली का हक मारना चाहते हैं। हरियाणा सरकार ने दिल्ली का पानी रोक रखा है।

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के लोग तीन बार से लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जिता रहे हैं, जबकि बीजेपी नेता पाइप लाइन तोडते हैं। पूर्व सांसद रमेश विधूड़ी ने जल बोर्ड का कार्यालय तोड़ते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी का संकट बीजेपी द्वारा प्रायोजित है।

इंडिया गठबंधन से मदद की अपील

दिल्ली में पानी की किल्लत पर संजय सिंह ने इंडिया गठबंधन के दलों से भी अनुरोध है कि वह हमारे हक में लड़ाई में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि दिल्ली के इतिहास में पहली बार एक कैबिनेट मंत्री को अनशन पर बैठक रही हैं। इसको लेकर उन्होंने इंडिया गंठबंधन के सहयोगी दलों से कहा कि अगर कहीं पर हमारा दोष है तो हमे संजा दें, लेकिन दिल्ली के लोगों के हक के लिए आंदोलन में सहयोग करें।

पानी नहीं मिलने पर आतिशी करेंगी सत्याग्रह

बता दें कि राजधानी में पानी की किल्लत बरकरार है। इसको लेकर दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी ने बुधवार यानी 19 जून को पीएम मोदी को पत्र लिखा। इसके अलावा उन्होंने 21 जून तक दिल्ली वालों को पानी नहीं मिलने पर सत्याग्रह करने का ऐलान भी किया।

दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने अपने ट्वीट में लिखा- इस भीषण गर्मी में जब दिल्ली के लोगों को ज्यादा पानी की जरूरत है। तब हरियाणा सरकार यमुना में कम पानी छोड़ रही है। कल यानी 18 जून को दिल्ली को हरियाणा से 613 MGD के बजाय 513 MGD पानी ही मिल सका। इस 100 MGD पानी की कमी से 28 लाख दिल्लीवाले पानी को तरस रहे हैं। अब दिल्ली वालों का कष्ट देखा नहीं जा रहा। इसलिए पीएम मोदी से निवेदन किया गया कि वह हस्तक्षेप कर दिल्लीवालों को 21 जून तक पानी दिलवाए। अगर दिल्लीवालों को उनके हक का पानी नहीं मिलता, तो वह 21 जून से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगी।