Logo
Water Crisis in Delhi: दिल्ली में पानी संकट का मुद्दा गहरा गया है। ऐसे में टैंकर माफियाओं पर नकेल कसने के लिए मुनक नहर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। जो 24 घंटे नजर बनाए हुए हैं।

Delhi Water Crisis: देश की राजधानी दिल्ली में बूंद-बूंद पानी के लिए लोगों को तरसना पड़ रहा है। पानी कमी के चलते कई इलाकों में हाहाकार मचा हुआ है। आलम ये है कि पानी भरने के लिए लोग कई-कई घंटे टैंकर का इंतजार कर रहे हैं। टैंकर आते ही एक साथ सैकड़ों लोग टूट पड़ते हैं। ज्यादा से ज्यादा पानी भरने के लिए लोगों में होड़ लगी है।

पानी की किल्लत का मामला सुप्रीम तक भी पहुंच चुका है। ऐसे में टैंकर माफियाओं का मुद्दा जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। टैंकर माफियाओं पर नकेल कसने के लिए पानी की सुरक्षा के लिए कड़ा इंतजाम किया गया है। दरअसल, जहां से दिल्ली को पानी मिलता है। वहां पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है।

150 से ज्यादा पुलिस के जवान तैनात

पहरेदारी भी ऐसी हो रही है कि जैसे पानी की नहीं किसी कीमती वस्तु की निगरानी हो रही है। मुनक नहर पर चारों ओर और चौबीसों घंटे पुलिस की मौजूदगी है। पुलिस की भारी-भरकम तैनाती को देखकर हर कोई हैरान है। करीब 21 किलोमीटर लंबी मुनक नहर पर गश्त में बाहरी उत्तरी जिला पुलिस के चार थानों के 150 जवानों को तैनात किया गया है। नहर की ओर जाने वाले आठ प्वाइंट पर नाके लगाए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक पहरेदारी के लिए पुलिस की आठ मोटरसाइकिल टीम भी बनाई गई हैं। ये टीम 24 घंटे नहर पर गश्त करेंगी।

ये भी पढ़ें:- जल बंटवारे का मुद्दा जटिल और संवेदनशील', सुप्रीम कोर्ट ने अपर यमुना बोर्ड को दिए ये निर्देश

टैंकर माफियाओं पर रखी जा रही नजर 

बता दें कि टैंकर माफियाओं से पानी चोरी रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। दिल्ली सरकार का कहना है कि मुनक नहर से टैंकर माफिया पानी की चोरी कर ले रहे हैं, जिससे दिल्ली में जल संकट गहरा गया है। यहां पानी की चोरी रोकने के लिए समयपुर बादली, बवाना, नरेला और शाहबाद डेरी पुलिस थाने के जवानों को तैनात किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुनक नहर से पानी की ब्लैक मार्केटिंग होती है। इंडस्ट्रियल इलाके में इस नहर से पानी लेकर माफिया बेचते हैं और अच्छा मुनाफा कमाते हैं। ऐसे में माफियाओं पर नकेल कसने के लिए भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। 

5379487