Delhi Water Supply Disruption: दिल्ली में बीते दिनों पानी की कमी और फिर यमुना नदी में अमोनिया की मात्रा बढ़ने से जल आपूर्ति बाधित हुई थी। अब एक बार फिर दिल्ली के कई इलाकों में लोगों को पानी कमी से परेशान होना पड़ेगा। इसको लेकर दिल्ली जल बोर्ड ने आज मंगलवार को एक बयान जारी किया है। इसके साथ ही जल बोर्ड ने लोगों से अपनी आवश्यकता के अनुसार पानी भरकर रखने की अपील की है।

दिल्ली जल बोर्ड ने की लोगों से अपील

दिल्ली जल बोर्ड ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर जानकारी शेयर की है। जल बोर्ड ने कहा कि 18 जुलाई को 12 घंटे के लिए कई इलाकों ने पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। रेडिसन ब्लू होटल के पास स्लूइस वाल्व बंद होने के कारण गुरुवार 18 जुलाई को कई हिस्सों में पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। यहां सुबह नौ बजे से रात 9 बजे तक पानी नहीं आएगा।

इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

दिल्ली जल बोर्ड के अनुसार, जिन इलाकों में पानी की कमी रहेगी, उसमें जीएच -1 मिलनसार अपार्टमेंट, जीएच -1 अर्चना अपार्टमेंट, शुभम एन्क्लेव, डबल ट्विन वॉटर टैंक के पास आरबीआई कॉलोनी, जी ब्लॉक पुष्कर एन्क्लेव, स्टेट बैंक नगर आउटर रिंग रोड, मीरा बाग बी ब्लॉक, जीएच -4 डीडीए फ्लैट्स, मीरा बाग जेजेसी पश्चिम विहार, जीएच -5 और 7 से जीएच -14, सुंदर विहार, अंबिका विहार, भेरा एनक्लेव, पीरागढ़ी, ज्वालापुरी, मियांवाली नगर शामिल है।

इन इलाकों में रहने वाले लोगों से पर्याप्त मात्रा में पानी जमा करने की अपील की है। इन इलाकों में 12 घंटे तक पानी की सप्लाई नहीं होगी। इसलिए जल बोर्ड ने लोगों को जागरूक करने के लिए पहले ही बयान जारी किया है। ताकि लोगों को पानी की समस्या के चलते किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो। हालांकि, इसके अतिरिक्त तत्काल आवश्यकता वाले लोगों की सहायता के लिए पानी के टैंकर उपलब्ध कराए जाएंगे।