Delhi Weather Update: दिल्ली में लोग गर्मी से बेहाल हो रहे हैं। कुछ दिन पहले तक राजधानी में हर रोज बारिश होती थी, लेकिन अब बारिश नहीं होने के कारण ना सिर्फ उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हो रहे हैं, बल्कि प्रदूषण स्तर में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है। कल यानी रविवार को भी दिल्ली का हाल कुछ ऐसा ही था। आसमान में बादल छाए थे, लेकिन बारिश नहीं हुई। इसके कारण अधिकतम तापमान में 2 डिग्री बढ़ोतरी, जबकि न्यूनतम तापमान में 1 डिग्री बढ़ोतरी दर्ज की गई।

25 सितंबर से बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रहा था। लेकिन आईएमडी ने एक राहत की खबर भी दी है। दिल्ली में सिर्फ 2 दिनों तक उमस भरी गर्मी का संकट रहने वाला है, इसके बाद फिर से बारिश का यू-टर्न देखने को मिलेगा। राजधानी में 25 सितंबर से फिर से हल्की बारिश होने की संभावना है। इससे मौसम एक बार फिर सुहावना बना रहेगा, जबकि प्रदूषण स्तर में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

दिल्ली के प्रदूषण में बढ़ोतरी

आईएमडी ने बताया कि राजधानी में 25 से 27 सितंबर तक बारिश के आसार हैं। इस दौरान तापमान में 2 डिग्री गिरावट दर्ज की जाएगी। वहीं 23 और 24 सितंबर को दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 और 24 डिग्री दर्ज की जाने की संभावना है। बारिश नहीं होने के कारण दिल्ली के प्रदूषण में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बीते शुक्रवार को दिल्ली का एक्यूआई 98 दर्ज किया गया था, जो शनिवार को 116 पहुंच गया और रविवार को 166 एक्यूआई पहुंच गया था। ऐसे में आज भी बारिश नहीं होगी, तो प्रदूषण का स्तर यकीनन बढ़ने की संभावना है। यही कारण है कि दिल्ली वाले फिर से बारिश को याद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- Air Pollution: दिल्ली एनसीआर के तीन शहर वायु प्रदूषण में टॉप पर पहुंचे, 10 प्रदूषित शहरों की लिस्ट में भिवानी भी शामिल