Delhi Weather Update: दिल्ली में आज बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि मौसम विभाग ने बताया कि आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी। इससे तापमान पर भी कुछ खास असर नहीं पड़ेगा। कल यानी शनिवार को भी दिल्ली का मौसम कुछ ऐसा ही रहा था, जहां बादल तो छाए थे, लेकिन बारिश नहीं हुई, हालांकि मौसम ठंडा रहा। लेकिन मौसम विभाग ने यह भी साफ कर दिया है कि कल से दिल्ली का पारा चढ़ने वाला है। दिल्ली का अधिकतम तापमान अगले कुछ ही दिनों में 38 डिग्री तक पहुंच सकता है।

दिल्ली में होगा गर्मी का यू-टर्न

मौसम विभाग के मुताबिक आईएमडी ने कहा कि दिल्ली का मौसम 2 अक्टूबर तक शुष्क बना रहेगा, इसके बाद बादल छटने लगेंगे। अगले सप्ताह मानसून भी दिल्ली से विदाई ले लेगा, इसके साथ ही बारिश के बचे आसार भी खत्म हो जाएंगे। एक तरफ दिल्ली में मानसून की वापसी होगी और दूसरी ओर तापमान भी बढ़ने वाला है, इससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि आने वाला कुछ दिन दिल्ली वालों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है। हालांकि यह बस कुछ दिनों की बात होगी आईएमडी ने बताया कि आधा अक्टूबर के बाद दिल्ली में ठंड बढ़ने लगेगी।

आज कितना रहेगा दिल्ली का तापमान

कल यानी शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस रहा था, मौसम ठंडा और आसमान में बादल रहने के कारण इसमें गिरावट दर्ज की गई। वहीं, न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री दर्ज किया गया था, यह सामान्य से 2 डिग्री अधिक है। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर भी फिर से बढ़ने लगा है। कुछ दिन पहले दिल्ली का एक्यूआई 200 के पार पहुंच चुका था, लेकिन बारिश के कारण इसमें गिरावट दर्ज की गई और प्रदूषण से लोगों को राहत मिली। लेकिन अब फिर से दिल्ली में बारिश नहीं हो रही है और ना ही आगे होने की संभावना बताई जा रही है। इससे साफ है कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ने वाला है। कल दिल्ली का एक्यूआई 135 दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़ें:- Delhi Weather Update: गर्मी ने तोड़ दिया इस महीने का रिकॉर्ड, आज राजधानी में बूंदाबांदी की संभावना, जानें प्रदूषण का हाल