Logo
election banner
Delhi Weather Update: दोपहर के समय तेज धूप से अभी भी लोगों को पसीने छूट जा रहे हैं, हालांकि रात और दिन के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। चलिए बताते हैं कैसा रहेगा आज का मौसम।

Delhi Weather Update: दिल्ली में दोपहर के समय तो अभी भी लोगों को पसीने छूट जा रहे हैं, अक्टूबर का करीब आधा महीने बीतने के कगार पर है, लेकिन लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। हालांकि रात के समय और सुबह में लोगों को भले ही गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है। मौसम विभाग ने बताया कि आज दिल्ली का मौसम कैसा रहने वाला है और दिल्ली में कब से ठंड दस्तक देने वाली है।

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है। यही कारण है कि सुबह और रात के समय आपको ठंड महसूस हो रही होगी, क्योंकि दोनों समय का तापमान 25 डिग्री से नीचे आ जाता है, लेकिन दोपहर का तापमान 35 डिग्री के आसपास पहुंच जा रहा है। फिलहाल मौसम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, हर रोज की तरह आज भी दोपहर में उमस भरी गर्मी का अहसास होने वाला है, वहीं रात होते-होते आपको चादर निकालने पड़ जाएंगे। आईएमडी ने यह भी बताया कि 14 अक्टूबर को राजधानी में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे, जबकि बारिश की संभावना नहीं है।

कब से पड़ेगी दिल्ली में असल ठंड

वैसे तो राजधानी में गुलाबी ठंड की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन असल ठंड की बात करें, जिसमें आपको स्वेटर और जैकेट निकालने पड़ सकते हैं, तो वह नवंबर के पहले सप्ताह से शुरू होने वाली है। ऐसे में अभी अगले 20-25 दिनों तक इस सुनहरे मौसम के मजे ले सकते हैं, जब ना ही तो अधिक ठंड हो और ना ही अधिक गर्मी। बताते चलें कि गुलाबी ठंड ऐसे ठंड को कहते हैं, जब असल ठंड शुरू होने से पहले हल्की ठंड पड़ती है। कहीं घूमने फिरने के लिए गुलाबी ठंड वाला मौसम शानदार माना जाता है।

ये भी पढ़ें:- Delhi Weather Update: रात में महसूस होगी ठंड...दोपहर में उमस भरी गर्मी से होंगे परेशान, जानें दिल्ली में कब होगी ठंड की एंट्री

5379487