Logo
Delhi Weather Update: दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के कारण तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है। सितंबर के महीने में लोगों को दिसंबर जैसी ठंड का ऐहसास हो रहा है।

Delhi Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश का सिलसिला नहीं थम रहा है। लगातार हो रही बारिश से एक ओर तो मौसम सुहावना बना हुआ है और उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। वहीं, दूसरी ओर दिल्ली में जलभराव की स्थिति भी बनी हुई है, इससे कई रास्ते बंद हो चुके हैं, सड़कों पर लंबा जाम लग रहा है। गाड़ियों को गति धीमी हो गई है, जिससे लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचे में काफी परेशानी हो रही है। आज यानी 13 सितंबर का मौसम भी कुछ ऐसा ही रहने वाला है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों का मौसम का हाल बताया है।

आज कुछ ऐसा रहेगा दिल्ली का हाल

मौसम विभाग ने आज यानी 13 सितंबर को दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट 11 सितंबर को ही 3 दिनों के लिए जारी कर दिया था। ऐसे में आज भी दिल्ली में दिनभर हल्की से मध्यम तक बारिश होने वाली है। आसमान में काले बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में तेज बारिश भी हो सकती है। इससे जलभराव और ट्रैफिक जाम की समस्या तो आम बात है, इसलिए बेवजह अपने घरों से बाहर नहीं निकलें। दिल्ली में लगातार हो रही बारिश से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है, इससे सितंबर वाले महीने में दिसंबर जैसी ठंडी का ऐहसास हो रहा है, कुछ लोगों ने अभी ही कंबल भी निकाल लिए।

15 से 18 सितंबर तक बरसेगा मेघा

मौसम विभाग ने बताया है कि आज यानी शुक्रवार सुबह दिल्ली में 70 से 200 एमएम तक बारिश हो सकती है, इसके बाद बारिश में कमी देखने को मिलेगी। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 31 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहने वाली है। बताते चलें कि येलो अलर्ट भले ही आज भर के लिए जारी किया गया है, लेकिन राजधानी में बारिश का साया 18 सितंबर तक है। 15 से 18 सितंबर के बीच दिल्ली में भारी बारिश की संभावना बताई गई है। 

ये भी पढ़ें:- Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में होगी झमाझम बारिश, हरियाणा के 14 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

5379487