Logo
Delhi Dengue Case: दिल्ली में डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको लेकर कांग्रेस ने आप सरकार को घेरा है। राजधानी में अभी तक डेंगू के 246 मामले सामने आए हैं।

Delhi Dengue Case: दिल्ली में लगातार डेंगू के मामले बढ़ने लगे हैं। दिल्ली में बढ़ते डेंगू के मामलों को लेकर कांग्रेस ने आप सरकार पर निशाना साधा है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा है कि राजधानी में अभी तक डेंगू के 246 मामले सामने आए हैं, जो दिल्ली वालों के लिए खतरे की बड़ी घंटी है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तेजी से डेंगू मामले बढ़ रहे हैं, वही दूसरी तरफ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज डेंगू मामलों पर नियंत्रण के लिए अभी तक अस्पतालों में तैयारियों को लेकर लापरवाही दिखा रहे हैं।

दिल्ली में अभी तक 246 डेंगू के मामले

इस वर्ष भी आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम की निष्क्रिय कार्यशैली के कारण डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया के मामले अधिक संख्या में सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बढ़ते डेंगू के मामलों पर चिंता का विषय है, क्योंकि जून महीने में ही डेंगू के 246 केस सामने आना खतरे की घंटी है। वह इसलिए कि यह मामले पिछले वर्ष जून माह के मामलों से दो गुना है।

कांग्रेस ने उठाए केजरीवाल सरकार पर सवाल

देवेंद्र यादव ने कहा कि 37 हजार जगहों पर मच्छर का लार्वा पैदा होने के मामले सामने आना और 40 हजार को चालान सहित नोटिस भेजना दिल्ली नगर निगम की बहुत बड़ी विफलता है। निगम ने इसके लिए समय से पहले जागरूकता अभियान क्यों नही चलाया।

पिछले वर्ष तक हर वर्ष केजरीवाल डेंगू के खिलाफ 10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट का महाअभियान चलाते थे, परंतु हालात में कभी सुधार नही आया और प्रति वर्ष मलेरिया, चिकनगुनिया सहित डेंगू के मामलों बढ़ोतरी होना सरकार की बड़ी विफलता है। उन्होंने कहा कि बिजली कटौती, जल संकट, नालों, नालियों, सड़कों पर जल भराव के चलते यातायात जाम, राशन व्यवस्था, विकराल प्रदूषण, महंगाई, बेरोजगारी, कोविड, मलेरिया, चिकनगुनिया और डेंगू जनता से जुड़े संवेदनशील मामले पर केजरीवाल सरकार फेल नजर आई है।

डेंगू पर नियंत्रण को लेकर केजरीवाल सरकार लापरवाह

उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज से पूछा कि मई में अस्पतालों को डेंगू पर नियंत्रण करने के दिशा निर्देश क्यों नहीं दिए थे। अब से पहले भी केजरीवाल सरकार के रहते वर्ष 2015 में डेंगू के 15867 मामलों में 60 की मौत हुई, 2021 में 9613 मामलों में 23 लोगों की मौत हुई थी।

5379487