Dhirendra Shastri Book: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आज शनिवार को दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में 'सनातन धर्म क्या है' पुस्तक का विमोचन किया। पुस्तक विमोचन के दौरान उनके साथ बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, सुधांशु त्रिवेदी समेत भाजपा के कई नेता मौजूद रहे। इसके बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सनातन एक विशुद्ध ज्ञान है। भारत में कुछ लोगों को छोड़कर बाकी लोग नहीं जानते कि सनातन धर्म क्या है। वे सनातन के अंगों और सिद्धांतों  को बिना जाने-समझे सनातन की तुलना अन्य धर्मों से करते हैं। सनातन धर्म इंसान को इंसान बनाता है। धर्म धारणा का विषय, प्राण है। सभी धर्मों से सनातन धर्म सर्वोपरि है। 

उन्होंने कहा कि यह पुस्तक बच्चों, बूढ़ों और अन्य लोगों के लिए बहुत ही सरल भाषा में लिखी गई है। पुस्तक में हमने किसी को अपमानित नहीं किया है। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि अगर किसी का जीव हिंसा धर्म है, तो अहिंसा सनातन धर्म है। शास्त्री ने बताया कि यह पुस्तक उन्होंने दक्षिण राज्य में बीते छह माह पहले पांच दिन में भगवान हनुमान से मिली प्रेरणा से लिखी है।

इस मौके पर बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि संत जीवंत तीर्थ माने जाते हैं। धर्म को लेकर बच्चे पूछते हैं, लेकिन कई अभिभावकों को पता ही नहीं होता। धर्म पढ़ना तो दूर, पलटा तक नहीं है। आज अगर सनातन के खंडन का विचार है, तो मंडन का विचार भी होना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- लालकृष्ण आडवाणी की आंखों से छलक आए आंसू: हाथ जोड़कर किया अभिवादन

इसके साथ ही धीरेंद्र शास्त्री ने वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद पर भी बयान दिया। ज्ञानवापी मामले में आए हालिया कोर्ट के फैसले पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा अगर आप कोर्ट पर सवाल उठा रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको खुद पर भी भरोसा नहीं है। न्याय प्रणाली किसी पार्टी के अधीन काम नहीं करती है। यह स्वतंत्र है।