दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर 27 में साढ़े तीन साल की मासूम के साथ डिजिटल रेप का मामला सामने आया है। बच्ची का आरोप है कि स्कूल में काम करने वाले एक भैया ने उसके साथ गलत हरकत की। जिसके बाद वह काफी घबरा गई। परिजनों ने बच्ची को गुमसुम देखकर जब उससे बात की तो उसने सब कुछ बता दिया। जिसके बाद परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

दरअसल, यह मामला नोएडा सेक्टर 20 थाना क्षेत्र का है। बच्ची के परिजनों ने पुलिस को मामले की शिकायत दी है। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि उनकी बच्ची काफी समय से गुमसुम रहने लगी थी। ऐसे में घरवालों को कुछ गड़बड़ होने का शक हुआ। उन्होंने बच्ची के पास बैठकर उससे बात की और उसके चुप रहने का कारण पूछा तो वह जोर-जोर से रोने लगी और अपने घरवालों का सारी बात बता दी। बच्ची ने रोते हुए कहा कि स्कूल के भैया ने उसके साथ गलत हरकत की है। यह सुनकर घरवाले हैरान रह गए और वो तुरंत अपने बेटी को अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसकी जांच की तो पता चला कि मासूम के प्राइवेट पार्ट में छेड़छाड़ की गई है। यह सुनकर परिजनों काफी घबरा गए और उन्होंने स्कूल प्रबंधन से मामले की शिकायत की और इसके बाद वो पुलिस के पास पहुंचे। 

घरवालों के पूछे जाने पर बच्ची ने बताया कि स्कूल में एक भैया ने दो दिन उसके प्राइवेट पार्ट में कुछ चुभाया था। जिसके बाद से उसे काफी दर्द हो रहा है और वह काफी डर गई है। वहीं पुलिस का कहना है कि बच्ची के परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया और आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है। 

क्या होता है डिजिटल रेप 

पुलिस का कहना है कि डिजिटल रेप इंटरनेट से जुड़ा हुआ बिल्कुल भी नहीं है। उन्होंने बताया कि अंग्रेजी के शब्द डिजिट का मतलब होता है अंगूठा, उंगली या पैर। वहीं जब इन अंगों का इस्तेमाल किसी की मर्जी के प्राइवेट पार्ट्स में छेड़छाड़ करने के लिए किया जाता है तो इसे डिजिटल रेप कहते है।