Logo
दिल्ली-एनसीआर में कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। इस बार पूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर में एक पालतू कुत्ते ने दो साल के मासूम को नोंचा है। वहीं, एनसीआर में कुत्तों ने 24 घंटे में 260 लोगों को काटा है।

Dog Attack: दिल्ली-एनसीआर में कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन कुत्तों के काटने की घटना बढ़ती जा रही है। इस बार पालतू कुत्ते में एक दो साल के बच्चे को अपना निशाना बनाया है। घटना पूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर इलाके से सामने आई है। जहां मंगलवार को कुत्ते ने दो वर्ष के बच्चे को नोंचा है। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वहीं, दिल्ली से सटे गाजियाबाद के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में भी 24 घंटे में आवारा कुत्तों ने 260 लोगों को काटा है, जिसमें 47 बच्चे भी शामिल हैं।

दरअसल, पूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर इलाके में मंगलवार यानी 23 जनवरी को एक महिला अपने कुत्ते को गली में टहला रही थी, इस दौरान ही कुत्ता बच्चे पर झपट्ट गया। गली में खड़े लोगों पर बच्चे के मां ने कुत्ते को हटाने की बहुत कोशिश की, लेकिन कुत्ते ने बच्चे का पैर नहीं छोड़ा। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मां अपने बच्चे को कुत्ते से बचाने के चक्कर में खुद भी गिर जाती है, लेकिन कुत्ता बच्चे के पैर को नहीं छोड़ता। इसके बाद गली के लोग कुत्ते को मारते हैं, तब वह बच्चे को छोड़ता है।

बुराड़ी में मासूम पर पिटबुल का अटैक

उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में 2 जनवरी को पिटबुल ने एक डेढ़ साल की मासूम पर हमला कर दिया। पिटबुल कुत्ते ने बच्ची को लहूलूहान कर दिया था। इस घटना में बच्ची की तीन जगह से हड्डी टूट गई और डॉक्टर को 18 टांके लगाने पड़े थे।

रोहिणी में पिटबुल ने बच्ची को नोंचा

रोहिणी में पिटबुल ने 16 जनवरी को एक बच्ची पर हमला किया था। पिटबुल ने बच्ची के दोनों हाथ और पैरों के अलावा शरीर के कई हिस्सों में काटा था। इस मामले में बच्ची को गंभीर चोटें आई थीं।

गाजियाबाद में 24 घंटे में 260 लोगों का काटा

वहीं, दिल्ली से सटे गाजियाबाद के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में भी आवारा कुत्तों के काटने के मामले अधिक बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, यहां 24 घंटे में कुत्तों ने 260 लोगों को काटा है, 47 बच्चे भी शामिल हैं।

5379487