Gas Theft: आपने अक्सर सुना होगा कि गैस सिलेंडर में गैस कम आ रही है। ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल आता है कि आखिर घर तक आते-आते सिलेंडर हल्का कैसे हो जाता है। इस बात का खुलासा खुद एक गैस एजेंसी में काम करने वाले पूर्व कर्मचारी ने किया है। कंपनी ने व्यक्ति को काम से निकाल दिया, जिसके बाद उसने गैस एजेंसी की पोल खोल दी। 

कैसे करते हैं चोरी

कर्मचारी का दावा है कि सिलेंडर सप्लाई करने वाले लोग कुछ पैसों के लालच में लोगों की जान खतरे में डाल देते हैं। वो एक लोहे के पाइप से एक भरे हुए सिलेंडर में से खाली सिलेंडर में गैस भर कर गैस चोरी करते हैं। ये काम ईस्ट दिल्ली के मंडावली में किया जा रहा है। युवक ने जॉब से निकाले जाने के बाद गैस चोरी की एक वीडियो भी बनाई और पुलिस को दे दी। उसने कॉल करके पीसीआर को शिकायत देने के साथ ही लिखित में भी शिकायत दी। व्यक्ति का आरोप है कि पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की है। इसके बाद उसने मीडिया से संपर्क किया। 

ज्यादा बोलोगे तो तुम्हें भी अंदर कर देंगे

मीडिया में खबर आने के बाद ये मामला डीसीपी ईस्ट अपूर्वा गुप्ता ने संज्ञान में लिया। उन्होंने जांच कराने के आदेश दिए हैं। युवक का कहना है कि उसने पुलिस में शिकायत की, जिसके बाद पुलिस अधिकारी ने उसे ही धमकाना शुरू कर दिया। अधिकारी ने कहा कि पहले तुम भी चोरी करते थे, अगर ज्यादा बोलोगे तो तुम्हें ही जेल में बंद कर दूंगा। लेबर कोर्ट में जॉब से निकालने और सैलेरी न देने की शिकायत कर दो, मैं इस मामले में कुछ नहीं कर सकता। 

उगाही के पैसे कम दिए तो नौकरी से निकाल दिया

युवक का कहना है कि गैस एजेंसी ने 12 अक्टूबर को उसे काम से निकाल दिया था। उसे सैलरी भी नहीं दी। कई दिन तक सने सैलेरी के लिए कहा लेकिन उसे सैलरी नहीं दी गई तो उसने मंडावली इलाके में उस गैस एजेंसी से जुड़े डिलीवरी करने वालों की गैस चोरी करते हुए वीडियो बना ली और पुलिस में शिकायत कर दी। उसने 17 अक्टूबर को शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उसने ये भी माना कि वो भी पहले गैस चोरी करता था। एजेंसी के सभी लोगों को इस बारे में पता होता है। वो खुद हम डिलीवरी वालों से उगाही करते हैं। एक दिन मैंने पैसे कम दिए, तो मुझे नौकरी से निकाल दिया। 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में किशनगढ़ इलाके में एक फ्लैट में लगी भीषण आग, एक किशोर की मौत, परिवार के तीन लोग झुलसे