दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने डोनाल्ड ट्रंप के एक बयान का हवाला देते हुए बीजेपी पर जोरदार तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले हम पर मुफ्त रेवड़ी बांटने का आरोप लगाते हैं, लेकिन अब यह मुफ्त रेवड़ी यूएस में भी बांटी जाएगी। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी चुनाव के बाद लोगों के बिजली बिल को आधा करने का वादा किया है। इस वादे के बाद दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है।

डोनाल्ड ट्रंप ने क्या कहा?

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि वह लोगों को संबोधित करते हुए दावा करते हैं कि सरकार में आने के बाद 12 महीने के भीतर वह लोगों के बिजली बिल आधी कर देंगे। उन्होंने कहा कि अपने पर्यावरण संबंधी वादों को भी पूरे करेंगे और संबंधित परियोजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि यूएस में हम पावर जनरेशन क्षमता को जल्दी से दोगुना कर देंगे। मिशिगन फैक्ट्री बनाने के अमेरिका दुनिया की सबसे अच्छी जगह होगी।

केजरीवाल और राघव चड्ढा ने दी प्रतिक्रिया?

ट्रंप के इस पोस्ट को अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया और कहा कि मुफ्त की रेवड़ी अमेरिका तक पहुंच चुकी है। ट्रंप ने घोषणा की है कि वे बिजली की दरें आधी कर देंगे। इसके अलावा आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि ट्रम्प द्वारा बिजली बिल आधी करने की घोषणा से पता चलता है कि अरविंद केजरीवाल ने विश्व स्तर पर शासन के लिए मानक स्थापित किए हैं। उनका शासन मॉडल सस्ती बिजली, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा, मुफ्त पानी और मुफ्त विश्व स्तरीय शिक्षा सही तरीके से किए गए कल्याणवाद का एक शानदार उदाहरण है। दुनिया इस पर ध्यान दे रही है।

ये भी पढ़ें:- घाटे में चल रही दिल्ली सरकार: बांसुरी स्वराज बोलीं- 7 हजार करोड़ का हो गया कर्ज, इसलिए छीनी बस मार्शलों की नौकरी