Delhi Fire News: राजधानी दिल्ली के सिविल लाइंस में DRDO मेटकाफ हाउस बिल्डिंग की छठी मंजिल पर आग लग गई। इस हादसे में अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। मौके पर फायर ब्रिगेड की 18 गाड़ियां मौजूद है और आग पर काबू पर पाने में लगी हुई है। 

दिल्ली फायर सर्विसेज के अधिकारियों के मुताबिक, आग करीब दोपहर 12 बजे सिविल लाइंस में DRDO (रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन) की इमारत में आग लगने की सूचना मिली थी। आगे उन्होंने बताया कि छठी मंजिल पर एक मीटिंग हॉल में आग लगते ही सभी कर्मचारी इमारत से बाहर आ गए थे। 

पीतमपुरा में आग लगने से 6 की मौत 

बता दें कि दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में देर रात एक चार मंजिला बिल्डिंग में आग लगने से एक दर्दनाक हादसा हो गया है। आग में झुलसने से 6 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें चार महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं। जबकि कुछ अन्य लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, मौके पर फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौजूद थी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर किसी तरह काबू पा लिया गया। दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी ने बताया कि उन्हें गुरुवार रात करीब 8 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। 

अधिकारी ने बताया कि आग इमारत की पहली मंजिल पर लगी थी। इससे ऊपर की तीन मंजिलों तक धुआं फैल गया। हालांकि, दमकल के अधिकारियों ने बहादुरी दिखाते हुए 7 लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद सभी को बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन 6 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि शुरूआती जानकारी के मुताबिक शॉट सर्किट या रूम हीटर की वजह से आग लगने का शक है।