Logo
Delhi Water Supply: दिल्ली जल बोर्ड की ओर से जानकारी दी गई है कि अगले दो दिन यानी बुधवार और गुरुवार को पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि जल बोर्ड भूमिगत जलाशयों और बूस्टर पंपिंग स्टेशनों की सफाई करेगा।

Delhi Water Supply: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों को अगले दोनों तक पानी किल्लत होने वाली है। दिल्ली जल बोर्ड बुधवार और गुरुवार को अपने कई भूमिगत जलाशयों और बूस्टर पंपिंग स्टेशनों की सफाई करेगा। इसकी वजह से कई इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित होगी। इस वजह से लोगों को सलाह दी गई है कि ज्यादा से ज्यादा पानी स्टोर करके रखें ताकि दो दिनों तक पानी की समस्या न हो। 

इन इलाकों में पानी की आपूर्ति रहेगी प्रभावित 

दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, बुधवार यानी कल लाजपत नगर, भोगल, मौजपुर, जंगपुरा, ब्रह्म पुरी, करतार नगर, विजय कॉलोनी, गौतम विहार, घोंडा गांव, रोहिणी के कुछ सेक्टर, पूठ कलां, बुद्ध विहार, बेगमपुर, आया नगर, डीडीए फ्लैट तिगड़ी, वसंत कुंज, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, सरिता विहार, ईएसआई ओखला फेज-1, डीडीए फ्लैट बदरपुर, विनय मार्ग, अकबर रोड, सरोजनी नगर, लक्ष्मीबाई नगर, चाणक्यपुरी, शांति पथ, सफदरजंग आदि इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। 

वहीं, गुरुवार को सिद्धार्थ एक्सटेंशन, किलोकरी, सराय काले खां गांव, द्वारका, नरेला, किशनगढ़ गांव, मटियाला, जैतपुर गांव और मीठापुर, में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। पिछले कई दिनों से लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सभी लोग दो दिनों तक पानी का संभलकर इस्तेमाल करें। 

ये भी पढ़ें:- Ammonia In Yamuna: यमुना में अमोनिया का लेवल बढ़ने से पानी को तरसेगी दिल्ली, जानें सेहत के लिए कितना है खतरनाक

अमोनिया बढ़ने से दिल्लीवासियों को पानी की किल्लत

बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले यमुना में अमोनिया का स्तर ज्यादा होने से दिल्लीवासियों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा था। इसकी वजह से कुछ इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रही थी। जल बोर्ड ने लोगों को टैंकर की सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए हेल्पलानइन नंबर जारी किए थे। यमुना में अमोनिया का स्तर बढ़ने से भी कुछ दिनों तक दिल्ली में पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई थी। 

5379487