Delhi: केंद्र सरकार के गत दिनों लाए गए हिट एंड रन कानून के खिलाफ एक बार फिर चालकों ने मोर्चा खोला है। चालकों के संगठन ऑल दिल्ली ऑटो टैक्सी ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यूनियन ने घोषणा की है कि केंद्र के हिट एंड रन कानून के खिलाफ आगामी 26 फरवरी, 2024 को जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेगा।

इस बारे में संगठन के अध्यक्ष किशन वर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार ने गरीब चालकों के खिलाफ जो हिट एंड रन कानून बनाया है वह किसी भी हालत में मंजूर नहीं है, क्योंकि इस कानून में ऐसे प्रावधान किए हैं जिनका पालन दुर्घटना के समय एक चालक द्वारा करना लगभग असंभव होगा। ऐसे में नए कानून के तहत दोषी चालक पर भारी भरकम जुर्माना और सजा दोनों भुगतना पड़ सकता है।

जंतर मंतर पर प्रदर्शन का ऐलान

उन्होंने कहा कि जो गरीब चालक जैसे तैसे अपने परिवार का पेट पाल रहा है वह कहां से भारी भरकम जुर्माना भरेगा। इसलिए संगठन ने तय किया है कि आगामी 26 फरवरी, 2024 को जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इससे पहले भी संगठन ने 3 जनवरी 2024 को इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया था, लेकिन सरकार ने नहीं सुना।

अब इस विरोध प्रदर्शन में हमारा संगठन दिल्ली सहित अन्य संगठनों से बातचीत कर रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र के इस नए हिट एंड रन कानून का विरोध सबसे पहले हमारे संगठन ने ही किया था। जिसके बाद देशभर के बड़े संगठनों ने आवाज उठाई थी।