Logo
Drug Smuggling Racket Busted: क्राइम ब्रांच ने ड्रग तस्करी के बड़े रैकेट का पर्दाफाश करते हुए दो ऑपरेशन में 9 लोगों को अरेस्ट किया है।

Drug Smuggling Racket Busted: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इंटर स्टेट ड्रग तस्करी के बड़े रैकेट का पर्दाफाश करते हुए दो ऑपरेशन में कुल नौ लोगों को अरेस्ट किया है। इनके पास से लगभग डेढ़ करोड़ कीमत की हेरोइन जब्त हुई है। इनके पास से कुल 655 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

ड्रग तस्करी रैकेट का पर्दाफाश

डीसीपी अमित गोयल ने बताया कि पहले ऑपरेशन में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की टीम ने सात लोगों को गिरफ्तार किया। इनके नाम लक्ष्मण चौहान, तसलीमा खातून, आशु मलिक, दर्शन, ब्यूटी, विक्रम और अब्दुल रहमान है। सभी दिल्ली के मदनपुर खादर, गांधीनगर और शास्त्री पार्क इलाकों के रहने वाले हैं। इनके पास से 385 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। एक ऑटो भी जप्त किया जिसे ट्रांसपोर्ट के लिए इस्तेमाल किया जाता था। इसके साथ ही एक लाख 44 हजार रुपये कैश भी बरामद किया गया।

सप्लाई में करने वाले 9 गिरफ्तार

दरअसल, इस गैंग के बारे में एएसआई संदीप कुमार को सूचना मिली थी। तस्लीमा खातून नाम की महिला गैंग के साथ मिलकर ड्रग तस्करी कर रही है। वह गांधीनगर के सोनिया कैंप में आने वाली है। इस सूचना पर एसीपी अनिल शर्मा की देखरेख में इंस्पेक्टर जय भगवान की टीम ने ट्रैप लगाया और मौके से लक्ष्मण चौहान और तसलीमा खातून को पकड़ लिया।

पूछताछ के बाद बाकी आरोपी भी दबोच लिए गए। इनसे भी हेरोइन और 40 हजार कैश की बरामदगी हुई। पता चला कि यह लोग ड्रग्स लोनी से लाते थे और उसे आगे दिल्ली में छोटी छोटी पुड़िया बनाकर सप्लाई करते थे। दूसरे ऑपरेशन में इसी टीम ने दो और लोगों को पकड़ा। इनके नाम हिमांशु और शुभम पता चलें। इनके पास 270 ग्राम हेरोइन और एक वेन्यू कार बरामद हुई। टीम ने हिमांशु को महाराजा अग्रसेन पार्क के पास ट्रैप लगाकर मंगोलपुरी से दबोचा। हिमांशु की निशानदेही पर आखिर में शुभम को बुद्ध विहार से पकड़ा गया।

5379487