Logo
DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में DSSSB ने एमसीडी और एनडीएमसी के विभागों में सेक्शन ऑफिसर के 108 पदों पर भर्ती निकाली है। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, जो इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक है, तो नीच बताए गए लिंक पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने दिल्ली में एमसीडी और एनडीएमसी विभागों में सेक्शन ऑफिसर के लिए 108 पदों पर भर्ती निकाली है। एमसीडी में 89 और एनडीएमसी में 19 पदों पर भर्ती की जाएंगी। कुल मिलाकर रिक्त पदों में 42 अनारक्षित हैं। 17 एससी, 33 ओबीसी, 8 एसटी, 8 ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए पदों पर भर्ती होगी। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहता है, वह dssbonline.nic.in पर जाकर 9 जनवरी 2024 से आवेदन कर सकता है। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 फरवरी तय की गई है।

योग्यता

-एमसीडी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार एग्रीकल्चर या बॉटनी विषय के साथ साइंस में डिग्री होनी चाहिए।

-इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष होनी चाहिए।

- एनडीएमसी में आवेदन करने के लिए बीएससी एग्रीकल्चर डिग्री और ओर्नामेंट हॉर्टिकल्चर या लैंडस्केपिंग में दो साल का अनुभव होना चाहिए।

- एनडीएमसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 32 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

एमसीडी और एनडीएमसी के पदों पर आवेदन करने के लिए एससी, एसटी, महिलाओं और दिव्यांगों को फीस में छूट दी गई है। अन्य उम्मीदवारों से 100 रुपये का शुल्क लिया जाएगा। 

पेपर में क्या पूछा जाएगा

इन पदों पर भर्ती के लिए डीएसएसएसबी टू टियर एग्जाम कराएगी। टियर-1 में जनरल अवेयरनेस, जनरल इंटेलिजेंस, रीजनिंग, अरिथमेटिकल व न्यूमेरिकल, इंग्लिश, हिंदी से 200 प्रश्न पूछे जाएंगे। इन पदों के लिए पेपर 2 घंटे का होगा। वहीं टियर-2 में क्वालिफिकेशन और इंग्लिश लेंग्वेज के प्रश्न पेपर में पूछे जाएंगे।

अगर कोई भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक है, तो ऊपर बताए गए लिंक पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, आप इसी वेबसाइट पर जाकर अन्य जानकारी भी ले सकते हैं।

5379487