DSSSB Teacher Recruitment 2024: दिल्ली सबोर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से नर्सरी टीचर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 1400 से अधिक पदों पर भर्तियां की जाएंगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार DSSSB की अधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।  

आवेदन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 जनवरी 2024 से शुरू की जएगी।  DSSSB नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों को 7 फरवरी 2024 तक आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। बता दें कि इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

दिल्ली नर्सरी टीचर के लिए योग्यता 

दिल्ली के स्कूलों में नर्सरी टीचर के पद पर भर्ती के लिए वे उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे, जिनके पास 12वीं पास, ग्रेजुएशन और डीएलएड डिप्लोमा होना चाहिए। हालांकि अभी  DSSSB की तरफ से भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी नहीं की गई है। जल्द ही, DSSSB की ओर से योग्यता सहित अन्य जानकारी के साथ विस्तार से नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी। 

ऐसे करें अप्लाई 

 - आवेदन करने के लिए सबसे पहले DSSSB  के ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं।  

- अब होम पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

- इसके बाद अगले पेज पर पहले मांगी गई डिटेल्स से आईडी रजिस्टर करनी होगी।

- अब प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर लें। 

- आवेदन फॉर्म में गलती नहीं होनी चाहिए क्योंकि फॉर्म में सुधार का मौका नहीं दिया जाएगा। 

- आवेदन पूरा करने के बाद भरे हुए फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लें। 

DSSSB नर्सरी टीचर की सैलरी 

दिल्ली में नर्सरी टीचर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को बैंड 2 के तहत सैलरी दी जाएगी। इस पद के लिए बेसिक सैलरी 35,000 रुपये से 55,000 रुपये दी जाती है। इसके अलावा अन्य सरकारी भत्तों का लाभ भी दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

Also Read: यरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया में बंफर भर्ती, आवेदन 27 दिसंबर से शुरू, ऐसे करें आवेदन