Delhi Mohalla Bus Update: दिल्ली में आज से 2 नए रूटों पर बसों का ट्रायल शुरू किया गया है। इससे जनता को काफी सुविधा मिलेगी, आज से पहले इस रूट पर बसों का परिचालन नहीं था, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने इसका उद्घाटन करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को धन्यवाद किया है। चलिए जानते हैं इन बसों का पूरा शेड्यूल।

डीटीसी और डिम्ट्स द्वारा होगा बसों का परिचालन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन 2 रूटों पर बसों का परिचालन शुरू हुआ है, उनमें से पहला कैलाश कॉलोनी मेट्रो स्टेशन से मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन तक एक बस चलेगी। इसके अलावा दूसरी बस का परिचालन लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन से वसंत विहार मेट्रो स्टेशन के बीच होने वाला है। इन 2 रूटों पर जनता की मांग थी कि चलाई जाए, उनकी मांग को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने 2 नए बसों का ट्रायल शुरू कर दिया है। बताते चलें कि इन बसों का परिचालन डीटीसी और डिम्ट्स के द्वारा किया जाएगा।

'एक हफ्ते तक चलने वाला है यह ट्रायल'

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि यह ट्रायल एक हफ्ते तक चलने वाला है, इस दौरान लोगों से इसका फीडबैक भी लिया जाएगा। लोगों के फीडबैक के जरिए पता लगाया जाएगा कि लोगों को किस प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, फिर उसी हिसाब से सेवा को अधिक प्रभावी बनाने का प्रयास किया जाएगा, ताकि अधिक से अधिक लोग इस बस सेवा का लाभ ले सके। आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लोकल लोगों की काफी समय से बसों की मांग थी, जिसको पूरा किया गया है। इस रूट पर कई बड़े अस्पताल आते हैं, मॉल आते हैं, 3 बड़े मार्केट आते हैं। यह काफी अच्छा कदम है, यह इलेक्ट्रिकल बसें है, जिसमें जीरो पॉल्यूशन होता है।

ये भी पढ़ें:- Delhi News: सड़क पर गंदगी देखकर भड़कीं मेयर शैली ओबेरॉय, MCD के अधिकारियों को दिए दो दिन में कूड़ा उठवाने के निर्देश