दिल्ली की यमुना में फिर से प्रदूषण बढ़ जाने की वजह से दिल्लीवासियों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा। जानकारी के अनुसार, वजीराबाद और चंद्रावल में पानी ट्रीटमेंट प्लांट पर उत्पादन कम हो जाने की वजह से लगभग 3 दर्जन इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड की ओर से कहा गया है कि जब तक प्रदूषण के स्तर में कमी नहीं आएगी, तब तक दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी प्रेशर से नहीं आएगा। वहीं कुछ इलाकों में पानी नहीं आएगा। 

वर्तमान में यमुना के अंदर अमोनिया की मात्रा 2.3 से ज्यादा हो गई है। इसके कारण वजीराबाद और चंद्रावल ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता 25 से 30 फीसदी कम हो गई है। सोमवार से दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी का प्रेशर कम हो गया है और आने वाले दिनों में और भी कम हो सकता है।

इन इलाकों में रहेगी पानी की किल्लत 

दिल्ली जल बोर्ड की ओर से कहा गया है कि दिल्ली के सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल और उसके आस-पास के इलाकों में पानी का प्रेशर काफी रहेगा। इसके अलावा शक्ति नगर, कमला नगर, करोल बाग, पहाड़गंज, एनडीएमसी एरिया, ओल्ड और न्यू राजेन्द्र नगर, ईस्ट और वेस्ट पटेल नगर, प्रेम नगर, बलजीत नगर, अंबेडकर नगर, कालकाजी, गोविंदपुरी, तुगलकाबाद , रामलीला मैदान, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, बुराड़ी और दिल्ली कैंट के कुछ इलाकों में पानी की परेशानी रहेगी। 

दिल्ली जल बोर्ड ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर 

दिल्ली जल बोर्ड ने पानी की आपूर्ति को देखते हुए लोगों से अपील करी है, जितनी पानी की आवश्यकता है, सिर्फ उतना ही इस्तेमाल करें। अगर आपको पानी से जुड़ी किसी भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है या पानी का टैंकर मंगवाना चाहते हैं, तो जल बोर्ड की हेल्पलाइन नंबर 1916/23527679/ 23634469 पर कॉल कर सकते हैं।