DUSU Election 2024: आज दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ का चुनाव हो रहा है। इस चुनाव के लिए 2 चरणों में वोटिंग कराई जा रही है। पहले चरण की वोटिंग सुबह साढ़े 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक हो रहा है। जबकि दूसरे चरण की वोटिंग दोपहर 3 बजे से शाम साढ़े सात बजे तक होने वाला है। इस दौरान दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस में एनएसयूआई के संयुक्त सचिव पद उम्मीदवार लोकेश चौधरी और प्रोफेसर डॉ अनुपम झा के बीच मारपीट की खबर सामने आई है।

प्रोफेसर से क्यों हुआ विवाद?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह विवाद नॉर्थ कैंपस के लॉ सेंटर में हुआ है। इससे यूनिवर्सिटी में काफी तनावपूर्ण माहौल है। बताया जा रहा है कि पहले चरण का चुनाव सुबह साढ़े 8 बजे से होना था, लेकिन प्रोफेसर डॉ अनुपम झा समय पर वोटिंग शुरू नहीं करा रहे थे, इस कारण से दोनों के बीच पहले तो बातों से बहस हुई और फिर लोकेश ने प्रोफेसर पर हाथ छोड़ दिया। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

इन पदों के लिए हो रहे इलेक्शन

बताते चलें कि इस चुनाव में असल टक्कर एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच हो रहा है। चुनाव में कुल 22 कैंडिडेट शामिल हैं, जो अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पदों के लिए अपनी किस्मत अजमा रहे हैं। पिछली बार के चुनाव में एबीवीपी के 3 कैंडिडेट ने जीत दर्ज की थी, जबकि एनएसयूआई का एक कैंडिडेट विजयी रहा था। अब देखने वाली बात होगी कि इस बार चुनाव में कौन बाजी मारता है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने काउंटिंग पर लगाई रोक

इस चुनाव का रिजल्ट कल आने वाला है। गिनती तो सुबह से ही शुरू हो जाएगी, लेकिन रिजल्ट देर शाम तक आने वाला है। हालांकि दिल्ली हाईकोर्ट ने हस्तक्षेप करते हुए साफ कर दिया है कि जब तक दिल्ली के सरकारी संपत्तियों को दुरुस्त नहीं कर दिया जाता है, काउंटिंग नहीं किया जाए। बीते दिन हाईकोर्ट ने डुसू चुनाव के उम्मीदवारों को इलेक्शन में करोड़ों रुपये खर्च करने के लिए कड़ी फटकार भी लगाई थी। 

ये भी पढ़ें:- DUSU Election 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी में हो रहा छात्र संघ का इलेक्शन, चुनावी मैदान में 22 प्रत्याशी, जानें कब आएगा रिजल्ट