Bansuri Swaraj Targeted Cm Kejriwal: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने आज 17 मार्च को 9वां समन जारी किया है। अब इसको लेकर अब सियासत शुरु हो गई है। जहां आप के नेता इस समन को लेकर बीजेपी और जांच एजेंसियों पर हमलावर हैं, तो वहीं बीजेपी के नेता तंज कस रहे हैं। नई दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बांसुरी स्वराज ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके कैबिनेट मंत्री काफी पढ़े-लिखे हैं, लेकिन जब कानून की बात आती है, तो उनका ज्ञान शून्य हो जाता है। उन्होंने कहा कि शराब घोटाले के संबंध में दिल्ली सीएम के खिलाफ जो जांच चल रही है। उन पर आरोप है कि आम आदमा पार्टी के नेताओं ने 100 करोड़ की रिश्वत ली है।

क्या बोले वीरेंद्र सचदेवा

बांसुरी स्वराज ने आगे कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय के 8 समन का अनादर किया है। इसके बाद ईडी ने आईपीसी की धारा 174 के तहत अदालत में जो याचिका दायर की। वहीं, दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जारी किया गया समन का यह कोई नया मामला नहीं है। दिल्ली जल बोर्ड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है। यह मुद्दा शराब घोटाले से भी बड़ा है। अरविंद केजरीवाल को इस पर जवाब देने के लिए जांच एजेंसी के पास जाना चाहिए।  

केजरीवाल को कल ही मिली थी कोर्ट से जमानत

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाले मामले में ED ने 9वां समन जारी किया है। केजरीवाल को बीते दिन शनिवार को ही राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दी थी। इसके दूसरे ही दिन यानी की आज जांच एजेंसी ने केजरीवाल को एक और समन भेज दिया। ED ने केजरीवाल को 21 मार्च को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा है। आप सरकार की मंत्री आतिशी ने मीडिया को बताया कि केजरीवाल को दो समन भेजे गए हैं, एक समन शराब नीति से जुड़ा हुआ है, वहीं दूसरा दिल्ली जलबोर्ड से जुड़ा है।

ये भी पढ़ें:- ईडी के समन पर सीएम केजरीवाल के पेश न होने पर भड़की बीजेपी

दिल्ली सीएम को जेल भेजना चाहती है बीजेपी

ED के समन भेजने के बाद आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ये मामला कोर्ट में है। अब इस मामले में कानूनी बहस शुरू होगी कि केजरीवाल को भेजे गए समन संवैधानिक हैं या गैर कानूनी। कल अदालत ने केजरीवाल को जमानत देकर बीजेपी वालों का मुंह बंद कर दिया था। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने ये चाहते हैं कि कैसे भी केजरीवाल को चुनाव कैंपेन नहीं करने दिया जाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव से पहले केजरीवाल को जेल में भेजना चाहती है।