Logo
ED Summons CM Arvind Kejriwal: प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तलब किया। इस बार एजेंसी ने उन्हें तीसरी बार समन जारी किया है। इस पर आप ने प्रतिक्रिया दी है।

ED Summons CM Arvind Kejriwal:  प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के संबंध में पूछताछ में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया है। अगले साल 3 जनवरी को सुनवाई के लिए पेश होने को कहा गया है। यह तीसरी बार है जब ईडी ने केजरीवाल को नोटिस जारी किया है। वह पिछले दो मौकों पर ईडी की पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे। इस मामले पर आप ने प्रतिक्रिया दी है। 

आम आदमी पार्टी ने दी प्रतिक्रिया

ईडी के समन पर आम आदमी पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है। आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि पूरी दुनिया को पता है कि सीएम अरविंद केजरीवाल अभी विपश्यना में हैं। 10 दिन तक उनके पास तक कोई भी संपर्क का साधन नहीं है। ऐसे मौके पर किसको यह समन भेजा गया है। उन्होंने आगे कहा कि यह फिर से बीजेपी के द्वारा निकली हुई न्यूज लगती है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि ईडी को आज तक क्या मिला है। एक रुपया भी हमारे नेताओं के पास से नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि ये पूरा का पूरा केस राजनीति से प्रेरित है। 

बीजेपी बोली- उम्मीद है सीएम पेश होंगे

इस मामले पर बीजेपी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। भारतीय जनता पार्टी के नेता हरीश खुराना ने कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कानून का सम्मान करते हुए प्रवर्तन निदेशालय के सामने सभी जवाब देंगे और पहले की तरह जारी समन से बचने का प्रयास नहीं करेंगे। बता दें कि ईडी ने सीएम केजरीवाल को 3 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है।

ईडी ने इससे पहले जारी किए दो समन

ईडी ने सबसे पहले केजरीवाल को 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा था। लेकिन वह मौजूद नहीं थे, उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी की मांग के मुताबिक समन भेजा गया था। केजरीवाल ने यह भी घोषणा की कि अगर प्रवर्तन निदेशालय उन्हें गिरफ्तार करता है तो पार्टी और दिल्ली सरकार जेल से काम करेगी। केंद्रीय एजेंसी ने 18 दिसंबर को दूसरा समन भेजकर उन्हें 21 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा था। इससे पहले केजरीवाल से अप्रैल में सीबीआई ने पूछताछ की थी। दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में नौ घंटे तक पूछताछ चली।

CH Govt hbm ad
5379487