Delhi News: राजधानी दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने शनिवार को फ्लैगशिप स्कूल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल (DMVS) फिजिकल स्कूल से दूर किसी भी स्थान से स्टूडेंट्स को शानदार क्वालिटी एजुकेशन देकर वर्चुअल लर्निंग के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहा है। शिक्षा मंत्री ने स्कूल के क्लास स्टूडियो के जरिए वर्चुअल तरीके से छात्रों से बातचीत की।

आतिशी ने हाइब्रिड लर्निंग प्लान तैयार करने के दिए निर्देश

इस दौरान आतिशी ने कहा कि दिल्ली में बच्चों की पढ़ाई मौसम की वजह से कई बार प्रभावित होती है, लेकिन DMVS से हम दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों को हाइब्रिड बनाएंगे। जिससे हमारे बच्चों की पढ़ाई मौसम की वजह से प्रभावित न हो। उन्होंने अधिकारियों को डीएमवीएस और फिजिकल स्कूल मॉडल को हाइब्रिड लर्निंग प्लान तैयार करने का निर्देश दिया है। 

आगे उन्होंने कहा कि दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल के जरिए हमारा उद्देश्य केजरीवाल सरकार के वर्ल्ड क्लास दिल्ली एजुकेशन मॉडल को हर बच्चे तक पहुंचाना है। हमारा उद्देश्य है कि अपने स्कूलों में बच्चों को जैसी क्वालिटी एजुकेशन दे रहे है, उसे हर बच्चे तक पहुंचाया जाए। 

दिल्ली में मॉडल वर्चुअल स्कूल की शुरुआत

डीएमवीएस की मदद से सरकार ने वर्चुअल लर्निंग को एक नई उम्मीद मिली है कि कैसे स्कूल से बाहर होकर भी बच्चों को उनकी सीखने की क्षमता के अनुसार उसी स्तर की शानदार शिक्षा दी जा सकती है। कई बार कुछ कारणों से बच्चे या तो फिजिकल रूप से स्कूल नहीं पहुंच पाते है या फिर उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा पाने के लिए घर से दूर जाना पड़ता है। इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए केजरीवाल सरकार ने दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल की शुरुआत की।