Delhi News: दिल्ली के वेस्ट कमल विहार में आग लगने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हीटर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। मृतक बुजुर्ग की पहचान राजाराम के रूप में हुई है। सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस परिजनों से पूछताछ में जुटी है। साथ ही, स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस ने बताया कि बुराड़ी थाना इलाके के वेस्ट कमल विहार गली नंबर 8 में आज सुबह का सूरज एक परिवार के लिए मातम में उसे समय बदल गया, जब घर के एक बुजुर्ग कि घर के अंदर ही आग लगने से दर्दनाक मौत हो गई। उन्होंने कहा कि राजाराम की उम्र करीब 60 साल थी। वह टीवी की बीमारी से पीड़ित थे।

दिल्ली में बढ़ती ठंड के चलते वह बाहर नहीं निकलते थे। राजाराम घर में ही हीटर जलाकर सर्दियां काट रहे थे। बीती रात करीब 12 बजे परिवार ने उनके कमरे में लगे हीटर को बंद कर दिया था और फिर सोने के लिए चले गए थे। हालांकि, जब परिवार के सदस्य आज सुबह जागे तो राजाराम के कमरे से धुआं निकल रहा था। परिजनों ने गेट खोला तो पता चला कि कमरे में आग फैल चुकी थी और बुजुर्ग राजाराम की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: Delhi: कांस्टेबल के साथ लूट, विरोध करने पर चाकू से गोदा

मौत का कारण बना हीटर

सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। इसके बाद मौके पर फॉरेंसिक विभाग की टीम को भी बुलाया गया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सब्जी मंडी मोर्चरी भिजवा दिया गया है। बता दें सर्दी के दिनों में अक्सर लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते हैं।

कुछ लोग हीटर जलाते हैं तो कुछ लोग अंगीठी जलाकर अपने कमरे को गर्म करते हैं। हालांकि, कई बार सुविधा लेने के चक्कर में लोग यह मौत का कारण भी बन जाते हैं। इस तरह की तमाम मौतें किसी ना किसी लापरवाही की तरफ इशारा करती हैं।