DTC Bus Accident: नांगलोई-नजफगढ़ इलाके के बापरौला में आज सुबह एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक इलेक्ट्रिक बस ने पीछे से ट्रक को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक के आगे खड़े वाहन भी आपस में टकरा गए। बताया जा रहा है कि हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है, जबकि एक घायल हुआ है। घायल को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। जहां उसका इलाज जारी है। 

बापरौला में भीषण सड़क हादसा

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, डीटीसी की एक इलेक्ट्रॉनिक बस सुबह बापरौला इलाके से गुजर रही थी। इस इलेक्ट्रिक बस की रफ्तार बेहद तेज थी। बस चालक रफ्तार को कंट्रोल नहीं कर सका, जिसके चलते आगे खड़े ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रक का पिछला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं इस ट्रक ने आगे खड़े ट्रक को भी टक्कर मार दी। यही नहीं एक कार भी इस हादसे की चपेट में आ गई। मौके पर मौजूद रोहित ने बताया कि हादसे में एक शख्स की जान चली गई है, जबकि एक को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस को भी हादसे की सूचना दे दी गई है।

ये भी पढ़ें: Delhi Road Accident: रॉग साइड से आ रही कार ने सेलेरियो को मारी टक्कर, 1 व्यक्ति की मौत, 4 घायल

बस दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी

परिवहन विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली परिवहन निगम (DTC) की बस दुर्घटनाओं की संख्या में क्लस्टर बसों की तुलना में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 2019 से 4 दिसंबर 2023 तक पिछले पांच सालों में डीटीसी बसें 496 दुर्घटनाओं में शामिल थीं, जबकि क्लस्टर बसें 207 दुर्घटनाओं में शामिल थीं। हालांकि, क्लस्टर बसों ने 131 लोगों की जान ले ली, जबकि डीटीसी बस दुर्घटनाओं में 125 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आंकड़ों ने इस तथ्य की तरफ भी इशारा किया कि दिल्ली सरकार द्वारा दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने और बस चालकों को सही से ड्राइविंग करने की चेतावनी देने के बाद भी दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिली है।