Logo
ED Raid: आप विधायक अमानतुल्लाह खान के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत की जा रही है।

ED Raid: दिल्ली वक्फ बोर्ड के लिए कर्मचारियों की भर्ती में कथित अनियमितताओं से जुड़े आप विधायक अमानतुल्लाह खान के परिसरों पर ईडी ने आज तलाशी ली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, छापेमारी धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत की जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों द्वारा लगभग चार-पांच परिसरों को कवर किया जा रहा है। हालांकि, पार्टी की तरफ से इस मामले में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

पहले भी प्रवर्तन निदेशालय ने की छापेमारी

अक्टूबर में भी ईडी ने विधायक के परिसरों पर छापा मारा था जो दिल्ली विधानसभा में ओखला निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने नवंबर में उनके तीन सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया था। यह कार्रवाई दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की अवैध भर्ती और 2018-2022 के दौरान अमानतुल्लाह खान द्वारा बोर्ड की अध्यक्षता के दौरान वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को गलत तरीके से पट्टे पर देकर अवैध रूप से लाभ कमाने से संबंधित केस में की गई थी।

एजेंसी ने कहा कि सीबीआई की एफआईआर और दिल्ली पुलिस की तीन शिकायतें आम आदमी पार्टी विधायक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई का आधार बनीं। ईडी ने आगे कहा कि खान ने इन गतिविधियों से बड़ी मात्रा में नकदी हासिल की थी और इस नकद राशि को अपने सहयोगियों के नाम पर दिल्ली में अलग-अलग अचल संपत्तियों के रूप में निवेश किया। 

ईडी ने कई सबूत इकट्ठा किए

ईडी ने आगे कहा कि छापे के दौरान कई डिजिटल सबूत भी इकटठा किए थे। यह सबूत मनी लॉन्ड्रिंग मामले में खान की भूमिका की तरफ इशारा करती हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि AAP को खत्म करने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है और कहा कि पार्टी नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं। बता दें कि 3 जनवरी को ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में पूछताछ के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल को बुलाया है।

5379487