Logo
दिल्ली पुलिस ने 18 लाख की लूट के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक आरोपी ने कर्ज उतारने के लिए लूट की फर्जी कहानी गढ़ी थी।

Delhi: वसंत कुंज साउथ थाना इलाके में हुई 18 लाख की लूट के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक पीड़ित भी शामिल है। उसी ने लूट की फर्जी कहानी गढ़ी थी। आरोपियों की निशानदेही पर पूरी रकम और वारदात में इस्तेमाल स्कूटी जब्त कर ली गई है। आरोपियों के नाम प्रताप नगर निवासी शिवम, दीपक सूरी व लोनी गाजियाबाद निवासी तुषार बताए गए हैं।

डीसीपी साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट रोहित मीणा ने बताया कि 15 जनवरी को 18 लाख रुपये लूटने की सूचना मिली थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह करोल बाग स्थित मनोज नाम के एक प्रॉपर्टी डीलर के पास काम करता है। उसके मालिक मनोज ने घिटोरनी में अपने दोस्त गुल्लू से रुपये लेकर आने के लिए कहा था। उसने गुल्लू से 18 लाख रुपये से भरा बैग लिया और स्कूटी से करोल बाग के लिए निकल गया। जब वह सेठ फार्म हाउस के पास पहुंचा, तो स्कूटी पर दो लड़के आए और उसे पीटना शुरू कर दिया।

पुलिस को सुनाई लूट की झूठी कहानी

इसके बाद स्कूटी सवार 18 लाख रुपये लूट फरार हो गए। जांच के दौरान पुलिस को शिकायतकर्ता की भूमिका संदिग्ध लगी। उसके बयान में काफी विरोधाभास पाया गया। आखिर में गहन पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल लिया। उसने बताया कि लूट की झूठी कहानी गढ़ी थी ताकि वह अपना कर्ज उतार सकें। उसने आगे बताया कि स्कूटी सवार कोई ओर नहीं, बल्कि उसके दोस्त थे। वह ऑनलाइन क्रिकेट में सट्टा लगाता था, जिस कारण काफी कर्ज चढ़ गया था। लूट की रकम बाद में इन्होंने आपस में बांट ली थी।

तीन आरोपी गिरफ्तार

पूछताछ के बाद पुलिस ने इसके दोनों दोस्तों दीपक और तुषार को भी पकड़ लिया। पूरी रकम बरामद हो गई है। शिवम 12वीं तक पढ़ा है। वह पिता के साथ रहता है। आरोप दीपक और तुषार एक फाइनेंस फर्म में काम करते हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

CH Govt hbm ad
5379487