Logo
दिल्ली सरकार ने बारिश के चलते डूबकर मरने वाले सभी लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Delhi Rain Death: दिल्ली में 28 जून को हुई भारी बारिश ने कई लोगों की जान ले ली। अब दिल्ली सरकार ने मानसून की पहली बारिश के चलते डूबकर मरने वाले लोगों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली सरकार ने 28 जून को हुई भारी बारिश के बाद डूबकर मारे गए सभी लोगों के परिवारों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

बारिश से डूबने वालों को मुआवजे का ऐलान

इस संबंध में दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व को निर्देश दिया है। उन्होंने अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व को कहा कि वह क्षेत्रीय अस्पतालों और दिल्ली पुलिस के सहयोग से जान गंवाने वालों की पहचान करें। इसके साथ ही जीएनसीटीडी की ओर से उन्हें तत्काल उक्त मुआवजा प्रदान करें।

सिरसपुर अंडरपास से दो बच्चों के शव बरामद

पुलिस के अनुसार, शनिवार को सिरसपुर अंडरपास में जमा पानी में नौ साल के दो बच्चों की लाश बरामद हुई। दोनों बच्चे पानी में नहाने घुसे थे।

ओखला अंडरपास के पानी में डूबने से बुजुर्ग की मौत

ओखला औद्योगिक क्षेत्र के अंडरपास में भी जलभराव के कारण शनिवार को एक बुजुर्ग शख्स की डूबने से मौत हो गई। शुक्रवार तड़के वह स्कूटी के साथ अचेत हालत में मिला। पानी से बाहर निकाल एम्स ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शालीमार बाग में एक युवक की मौत

दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में एक अंडरपास में जमा बारिश के पानी में 20 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई।

न्यू उस्मानपुर में दो बच्चों की मौत

उस्मानपुर यमुना खादर में शुक्रवार को हुई बारिश से गड्ढे में भरे पानी में नहाने गए दो बच्चों की डूबकर मौत हो गई। गड्ढा करीब पांच फीट गहरा था। गोताखारों ने दोनों के शव बाहर निकाले।

5379487