Logo
Famous Tea Shop In Delhi: आपने दिल्ली की कई सारी जगहों पर चाय पी होगी। लेकिन, कुछ स्पेशल चाय पीने के लिए स्पेशल दुकानों पर जाना होगा। दिल्ली में चाय की कई सारी ऐसी दुकानें हैं, जहां पर जाकर आप चाय का मजा ले सकते हैं।

Famous Tea Shop In Delhi: सर्दी के दिनों में चाय की चुस्की से मानों दिन सा बन जाता है। युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक हर किसी के दिल में चाय बसती है। अगर काम करते हुए नींद आ रही हो, कोई बीमारी हो या सिर दर्द, हर किसी के पास सबसे पहला इलाज चाय ही होती है। सर्दियों इसकी जरूरत ज्यादा बढ़ा देती है। अगर आप भी सर्दियों में दोस्तों के बाहर खाने-पीने या फिर सैर करने बाहर जा रहे हैं और बेस्ट चाय की दुकान तलाश कर रहे हैं, तो इधर-उधर जाने के बजाय दिल्ली के फेमस इन टी स्टॉल पर अवश्य जाएं। 

दिल्ली की सुदामा चाय बेहद फेमस

दिल्ली यूनिवर्सिटी नॉर्थ कैंपस में सुदामा की चाय काफी मशहूर है। यहां पर लोग चाय और बिस्कुट खाकर 2 घंटे तक बात करते हैं। एक चाय खत्म होती है, तो दूसरी चाय आ जाती है। सुदामा की चाय पीने के लिए काफी संख्या में छात्र मौजूद रहते हैं। सुदामा की एक कप चाय 10 से 15 रुपये मिल जाएगी। अगर आप इस चाय को एक बार पिएंगे, तो दोबारा पीने का मन जरूर करेगा। सुदामा टी स्टॉल काफी छोटा है, लेकिन लोग अपने बैठने का जुगाड़ कर ही लेते हैं। यहां मैगी, आमलेट और नमकीन जैसी चीजें मिलती हैं। अगर आप नॉर्थ कैंपस की तरह जा रहे तो सुदामा चाय जरूर पिएं। 

तंदूरी चाय

अगर आपका तंदूरी चाय पीने का मन है, तो मुखर्जी नगर जाएं। यहां पर अल्फाज नाम की एक दुकान है, जो तंदूरी चाय के लिए काफी फेमस है। इस चाय को कुल्हड़ चाय भी कहते हैं। इस चाय में तंदूर का स्वाद मिलाया जाता है। अगर आप चाय के दीवाने हैं और अलग तरह की चाय पीना चाहते हैं, तो आप यहां जा सकते है। बता दें कि तंदूरी चाय आपको नोएडा सेक्टर 2 में भी मिल जाएगी। 

पुरानी दिल्ली की नून चाय का स्वाद भूला नहीं पाएंगे 

पुरानी दिल्ली में जामा मस्जिद के आसपास बहुत सारे ऐसे छोटे होटल हैं, जहां पर आप कश्मीरी चाय का जायका चख सकते हैं। सर्दियों में इन इलाकों मे नून चाय काफी पी जाती है। ये नॉर्मल चाय की तरह भूरे रंग की नहीं दिखती है। ये हल्के गुलाबी रंग की दिखती है। इस चाय का स्वाद मीठी होने के बजाय थोड़ा नमकीन होता है। 

ये भी पढ़ें:- Lohadi के लिए दिल्ली की इन मार्केट्स में जरूर जाएं

साबिर भाई की चाय 

दिल्ली में वैसे चाय की बहुत सारी फेमस दुकानें हैं, जहां पर ऑफिस से जाने वाले अक्सर मिलते हैं, उन्हीं दुकानों में से एक साबिर भाई की चाय है। यहां की मसाला चाय काफी फेमस है। यहां पर लोग सुबह, दोपहर और शाम के वक्त आकर चाय पीना पसंद करते हैं। साबिर भाई की दुकान पर चाय 20 से 40 रुपये में मिलती है। 

5379487