Logo
Holi Celebration 2024: अगर इस बार आप होली के मौके पर बाहर दुकानों से गुजिया खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो हम आपको बताएंगे कि दिल्ली में गुजिया की कौन सी मशहूर दुकानें हैं।

Holi Celebration 2024: अब होली आने में बस कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है। इस दिन लोग गुजिया के अलावा दही-बड़े, मिठाइयां, चाट और दूसरी चीजों घर में बनाकर बहुत शौक से खाते हैं। जब होली सेलिब्रेट करने की बात हो रही हो, तो गुजिया को कैसे पीछे छोड़ा जा सकता है। होली से पहले आसपास की दुकानों और घरों में गुजिया बनना शुरू हो जाता है। देश के ज्यादातर हिस्सों में खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में लोग गुजिया को पारंपरिक तरीके से तैयार करते हैं। लेकिन, शहरों में बिजी लाइफस्टाइल की वजह से अधिकतर लोगों के लिए इसे बनाने का समय नहीं होता है, तो वह बाहर से ही मंगा लेते है। वैसे तो भारत में गुजिया की कई फेमस दुकानें हैं, लेकिन आज हम आपको दिल्ली की मशहूर गुजिया की दुकानों के बारे में बताएं। जिनका स्वाद हद से ज्यादा लाजवाब है। 

कंवर जी, चांदनी चौक
Kanwar ji, Chandni Chowk
कंवर जी चांदनी चौक की मशहूर दुकान

अगर दिल्ली गलियों को एक्सप्लोर करना है, तो चांदनी चौक में जा सकते हैं। चांदनी चौक की खरीदारी और खानपान दोनों ही लोगों को काफी पसंद आता है। यहां पर कंवर जी की दुकान है, यहां की मिठाई सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि देश के ज्यादातर हिस्सों में पसंद की जाती है। यहां पर गुजिया करीब 600 रुपये किलोग्राम मिलती है। 

कलेवा स्वीट्स की मिठाई 
Kaleva Sweets
कलेवा स्वीट्स से खरीदें मिठाई

वैसे तो दिल्ली में कलेवा स्वीट्स की कई ब्रांच और शॉप्स मौजूद है। मगर कलेवा की मिठाइयां काफी पसंद की जाती है। अगर आप भी राजधानी में रहते हैं, तो कलेवा की मिठाइयां खरीद सकते हैं। इस शॉप में होली से कुछ दिन पहले ही स्पेशल गुजिया की मेकिंग और सेलिंग शुरू हो जाती है।  

गुलाब स्वीट्स, पीतमपुरा
Gulab Sweets, Pitampura
गुलाब स्वीट्स से होली के लिए गुजिया लें

होली के मौके पर स्वादिष्ट मिठाइयों की बात हो तो दिमाग में गुलाब स्वीट्स का ख्याल आना लाजमी है। गुलाब स्वीट्स में ड्राई फ्रूट्स से लेकर शहद वाली कई तरह की गुजिया मिलती है। इस शॉप में एक किलो गुजिया की कीमत करीब 500 रुपये हैं। 

अग्रवाल स्वीट्स, आजाद मार्केट
Aggrwal Sweets
अग्रवाल स्वीट्स की गुजिया फेमस 

दिल्ली में वैसे अग्रवाल स्वीट्स की कई दुकानें हैं और इन्हीं में से एक आजाद मार्केट पर एक शॉप मौजूद है। दिल्ली में दूर-दूराज क्षेत्रों से रहने वाले लोग भी इसकी गुजिया पसंद करते है। अगर आप भी इस बार होली सेलिब्रेशन को शानदार बनाना चाहते है, तो अग्रवाल स्वीट्स और दूसरी जगहों की गुजिया को जरूर ट्राई करें।  

ये भी पढ़े:- दिल्ली की इन जगहों पर दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ मनाएं होली, मथुरा-वृंदावन जैसा होगा नजारा

ये भी पढ़ें:- होली की शॉपिंग के लिए दिल्ली की बेस्ट मार्केट, सस्ते दाम में मिलेगा भरपूर सामान

5379487