Logo
दिल्ली के इन इलाकों में पान बहुत ही मशहूर है। कहा जाता है कि इन दुकानों पर बड़े-बड़े राजनेता और फिल्म स्टार्स भी पान का स्वाद लेने आते हैं।

भारत में हजारों पान की वैरायटियां मौजूद हैं। कुछ लोग पान के इतने दीवाने होते हैं कि वे हर रोज पान का सेवन करते हैं। आज भी भारत के कई ऐसे शहर हैं जहां पर बारात का स्वागत पान से किया जाता है। यहां तक की शादी-विवाह में अलग से पान का स्टॉल भी लगाया जाता है। लोग खाने के बाद पान का लुप्त उठाते हैं। कहा जाता है कि पान खाने से भोजन का पाचन अच्छे तरह से होता है।

पूरे भारत में यूपी के बनारस का पान फेमस है। लेकिन यदि आप दिल्ली में रह रहे हैं, तो दिल्ली के कुछ ऐसे इलाके हैं, जहां बनारसी पान का आनंद ले सकते हैं। दिल्ली की इन दुकानों पर सबसे अच्छे पान मिलते हैं। कहा जाता है कि इन दुकानों पर कई फिल्म स्टार्स और बड़े राजनेता भी पान खा चुके हैं। तो आइए दिल्ली के मशहूर पान की दुकानों के बारे में जानते हैं।

पांडे का पान

Pandey Paan shop
पांंडे पान दुकान

दिल्ली के पांडे पान की दुकान पर राजनीति और भारतीय सिनेमा की मशहूर हस्तियां पान खाने आती हैं। बता दें कि इस दुकान पर पान खाने इंदिरा गांधी से लेकर बराक ओबामा तक आ चुके हैं। पांडे पान दुकान पर 50 तरह के फ्रूटी पान और 15 तरह के आम पान मिलते हैं। यह पान की दुकान नॉर्थ एवेन्यू, एमपी मार्केट नई दिल्ली में स्थित है।

प्रिंस पान

prince paan shop
प्रिंस पान दुकान

प्रिंस पान दुकान दिल्ली के ग्रेटर कैलाश मार्केट के एम ब्लॉक पार्ट 1 में स्थित है। इस दुकान पर चॉकलेट और अन्य तरह के पान मिल जाते हैं। साथ ही साथ यहां गोल गप्पे, पाव भाजी और अन्य फास्ट फूड भी मिलते हैं।

बनारस का पान

Banaras paan shop
बनारस पान दुकान

इस दुकान पर बनारसी पान के साथ 23 तरह के पान का स्वाद चख सकते हैं। बता दें कि बनारस पान की दुकान प्रीमियम पान, चॉकलेट पान और फ्रूट पान के लिए फेमस है। यह दुकान डीएलएफ टावर 8वीं रोड, साइबर सिटी, फेज 2, सेक्टर 24 गुरुग्राम हरियाणा में स्थित है।

ये भी पढ़ें:- साबूदाने के बड़े इस तरह बनाएंगे तो ज्यादा टेस्टी बनेगी डिश, नोट करें रेसिपी

ये भी पढ़ें:- बची हुई रोटी से बनी हुई नहीं खाई होंगी ऐसी डिशेज, बच्चों से लेकर बड़े तक लाजवाब स्वाद करेंगे पसंद

5379487