Logo
Kishan Andolan Updates: राजधानी दिल्ली में किसानों की एंट्री पर रोक लगाने के लिए दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर पर गांव से हाईवे को जोड़ने वाली सड़क पर गहरे गड्डे खोद दिए हैं।

Kishan Andolan Updates: पंजाब-हरियाणा के किसानों का दिल्ली मार्च आंदोलन के तहत दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी है। किसान अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं। किसानों का कहना है कि वे केंद्र सरकार के अपनी मांगों को लेकर बातचीत करना चाहते हैं। लेकिन हरियाणा पुलिस किसी भी कीमत पर किसानों को पंजाब और हरियाणा के शंभू बॉर्डर से आगे बढ़ने नहीं देना चाहती है। शंभू बॉर्डर पर किसानों और पुलिस प्रशासन के बीच झड़प को देखते हुए दिल्ली पुलिस भी अलर्ट पर है। दरअसल, दिल्ली के बॉर्डर पर प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है। दिल्ली के सभी बॉर्डर पर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था का कड़े इंतजाम किए हैं। दिल्ली में किसानों की एंट्री को रोकने के लिए दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर गांव से हाईवे को जोड़ने वाली सड़क पर गहरे गड्ढे खोद दिए। 

सिंघु बार्डर पर खोदे गहरे गड्ढे

दिल्ली पुलिस ने यह कदम सिंघु बॉर्डर के रास्ते प्रदर्शनकारी किसानों की दिल्ली में एंट्री को रोकने के लिए उठाया है। बता दें कि जेसीबी के जरिए जिस सड़क को 10 फुट गहरी खुदाई की है, उसके जरिए आसपास के गांव के लोगों का जाना आना है। यह लोकेशन राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर है। दिल्ली पुलिस द्वारा गहरी खुदाई की वजह से गांव के लोगों को दिल्ली तक पहुंचना मुश्किल हो गया है। सड़कों की खुदाई का काम अभी भी जारी है। गौरतलब है कि बीते दिन मंगलवार को शंभू बॉर्डर पर पुलिस की कार्रवाई के बाद किसानों से सड़क के नीचे से आगे बढ़ने की कोशिश की थी। इसको भांपते हुए दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर पर गांव के कनेक्ट करने वाली सड़कों की खुदाई कर दी हैं।

ये भी पढ़ें:- पंजाब-हरियाणा शंभू बॉर्डर पर किसानों पर दागे आंसू गैस के गोले, BKU का ऐलान- कल से करेंगे रेलवे ट्रैक जाम

सड़कों पर लगे कंटीले तार 

इसके अलावा बॉर्डर पर कंटीले तार, सीमेंट के ब्लाक्स, बैरिकेड्स, दिल्ली पुलिस के बैरिकेड्स के अलावा 12 से ज्यादा कंटेनर, 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे, 4 वाटर कैनन, 2 वज्र वाहन, छह मचान, आठ ड्रोन, 10 टायर किलर के अलावा 15 कंपनियां तैनात की गई हैं। फिलहाल आरपीएफ व दिल्ली पुलिस के करीब 500 जवान बॉर्डर पर तैनात हैं। उधर, यूपी गेट समेत सभी बार्डर पर पुलिस बल तैनात है। उधर, हरियाणा पुलिस ने बहादुरगढ़ में भी किलेबंदी कर दी है। बड़ी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स, आइटीबीपी हरियाणा पुलिस को तैनात किया गया है।

5379487