Logo
Delhi MCD News: दिल्ली के फतेहपुर बेरी गांव के लोगों को एमसीडी ने मैटरनिटी अस्पताल की सौगात दी है। एमसीडी ने डिस्पेंसरी का विस्तार कर 20 बेड वाला मैटरनिटी वार्ड बनाया गया है।

Delhi MCD News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के फतेहपुर बेरी गांव के लोगों को एमसीडी ने मैटरनिटी अस्पताल की सौगात दी है। एमसीडी ने डिस्पेंसरी का विस्तार कर 20 बेड वाला मैटरनिटी वार्ड बनाया गया है। छतरपुर विधानसभा में छतरपुर से भाटी माइंस तक दर्जनों गांव हैं। उसके बावजूद यहां पर गर्भवती महिलाओं के लिए कोई मैटरनिटी अस्पताल नहीं है। यह समस्या इलाके के लोगों के लिए कई सालों से बनी हुई है। 

डिस्पेंसरी में मैटरनिटी वार्ड का हुआ उद्घाटन

एमसीडी में आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद आते ही यहां के डिस्पेंसरी में मैटरनिटी वार्ड खोलने के लिए काम शुरू हो गया है। लेकिन अब यह वार्ड बनकर तैयार हो गया है। यह पूरे क्षेत्र के लोगों के लिए एमसीडी द्वारा बहुत बड़ी सौगात मिली है। इस अस्पताल में वार्ड के उद्घाटन के लिए खुद स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज और दिल्ली की मेयर डॉक्टर शैली ओबेरॉय एवं स्थानीय छतरपुर विधायक करतार सिंह और साथ में निगम पार्षद सुंदर तंवर यहां पहुंचे और मैटरनिटी वार्ड का उद्घाटन किया। 

ये भी पढ़ें:- दिल्ली के एमसीडी अस्पतालों में शुरू होगी ई-रजिस्ट्रेशन की सुविधा, मरीजों को मिलेंगी कई सुविधाएं

24 घंटे मिलेगी सुविधा

अस्पताल के खुलने के बाद और वार्ड के शुरू होते ही यहां पर एक गर्भवती महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। जिसे दिल्ली की मेयर ने फूल देकर बधाई दी। इस अस्पताल में बेडों की संख्या 20 की गई है। साथ ही, मरीजों के लिए ऑपरेशन थिएटर लैब एम्बुलेंस एवं इमरजेंसी सेवा 24 घंटे उपलब्ध होगी। इलाके में रहने वाले लोग और निगम पार्षद सुंदर तंवर ने अस्पताल के स्वागत में सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया। 

100 बेड की मांग को बजट पेश में किया जाएगा

इसके साथ ही निगम पार्षद ने दावा किया है कि एमसीडी द्वारा कम से कम 100 बेड का एक अस्पताल यहां रहने वाले लोगों के लिए बनाया जाए। जिससे इलाके की जनता को आराम मिल जाएगा। दिल्ली मेयर ने यहां की जनता को आश्वासन दिया कि इस मांग को दिल्ली सरकार के बजट  में पेश किया जाएगा। यहां पर बहुत जल्द ही 100 बेडों की सौगात मिलेगी। 

5379487