Logo
पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेस दो के एक कैफे में रविवार रात अचानक आग लग गई। इस आग से 12-15 दुकानों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि, आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो सके है।

Delhi Fire: दिल्ली के मयूर विहार फेस दो के एक कैफे में रविवार रात अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आस-पास के लोगों ने तुरंत मामले की जानकारी दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो सके है। 

जानकारी के मुताबिक, यह घटना मयूर विहार फेस दो के कैफे यंग की है। यहां रविवार रात  11:41 बजे अचानक आग लग गई। हादसे के समय वहां कई लोग कैफे में मौजूद थे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया।

दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मौके पर 25 गाड़ियों को रवाना किया गया। इस हादसे में  थर्ड फ्लोर पर फंसे एक व्यक्ति को भी सुरक्षित निकाला गया है।  सुबह 5:40 बजे तक आग पर काबू पाया गया। हालांकि, मौके पर कूलिंग का काम अभी भी जारी है। हादसे में एक दमकल विभाग के ऑपरेटर जख्मी हुए हैं। उनका नाम दीपक है। वह दिल्ली के मंडावली फायर स्टेशन में तैनात हैं

आग को लेकर बोले दमकल विभाग के अधिकारी 

दिल्ली फायर सर्विस के चीफ फायर ऑफिसर एसके दुआ ने बताया कि बीती रात 11 बजकर 40 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी। जब तक दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची तो आग बिल्डिंग के तीनों फ्लोर पर फैल चुकी थी। यहां फायर डिपार्टमेंट की 25 गाड़ियां भेजी गई थी। इस आग से अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है।

दमकल विभाग की टीम ने छत से एक शख्स का रेस्क्यू किया गया है। इस घटना में दमकल विभाग का एक कर्मचारी घायल हो गया है। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस कॉम्प्लेक्स में 25 से 30 दुकानें थी और उसमें से करीब 15 दुकानों को नुकसान पहुंचा है। 

 

5379487