Delhi Madhu Vihar Fire: दिल्ली में भयंकर गर्मी के चलते आग की घटनाएं भी काफी बढ़ गई है। अलग-अलग इलाके से लगातार आग की घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला मधु विहार से सामने आया है। यहां पर मंगलवार की देर रात एक कार पार्किंग में आग लगने से लगभग 20 वाहन जल कर राख हो गए।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की 9 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। लेकिन गाड़ियों के जलने से भारी नुकसान हो गया। जानकारी के मुताबिक यह घटना पूर्वी मंडावली थाने के पास पार्किंग में हुई। राहत की बात है कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। आग के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

20  गाड़ियां जलकर राख

दिल्ली अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी यशवंत मीणा ने बताया कि हमें देर रात को लगभग 1.30 बजे करीब आग लगने की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि आगजनी की घटना के समय पार्किंग में कई गाड़ियां मौजूद थीं। आग बुझाने के लिए मौके पर सभी दमकल गाड़ियों को भेजा गया। उन्होंने बताया कि आगजनी के समय पार्किंग में खड़ी 18 से 20 गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। उन्होंने कहा कि अग्निशमन विभाग के कर्मचारी बाकी चीजों को बचाने में कामयाब रहे हैं। इस घटना में कोई घायल या हताहत नहीं हुआ है।  

मई में अब तक 4 हजार आग लगने की मिली सूचना

दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि गर्मी में आग लगने की घटना हमेशा ज्यादा होती है। लेकिन इस बार सामान्य से ज्यादा गर्मी है और सामान्य से ज्यादा आग लग रही है। हम लोग रोज का 200 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। ये पिछले 10 साल में सबसे ज्यादा है। इससे पहले दिल्ली में 160 से 170 कॉल होती थी, लेकिन अब रोजाना 200 से ज्यादा कॉल रिसीव हो रही है।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में बेबी केयर सेंटर के बाद एक और अस्पताल में लगी आग, AIIMS-RML समेत ढाई साल में 77 घटनाएं

ये पिछले 5 दिन से हुआ है। उन्होंने कहा कि लगातार इतनी घटनाएं आना दिल्ली फायर सर्विस के लिए बहुत ही चुनौती पूर्ण काम है। ये दिल्ली फायर सर्विस के लिए कठिन समय है। अतुल गर्ग ने बताया कि सिर्फ मई के महीने में ही आग लगने की वजह से 12 की मृत्यु हो चुकी है। केवल मई के महीने में ही हमें 4000 से ज्यादा फायर की कॉल मिली है।