Narela Fire News: दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल, यहां शुक्रवार और शनिवार की रात एक फैक्ट्री में आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया है। इसमें तीन लोगों की जलकर मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना जा रहा था, तभी पाइपलाइन में से एक में गैस लीक होने से आग लग गई, जिससे कंप्रेसर गर्म हो गया और विस्फोट हो गया।

दमकल कर्मियों ने 9 लोगों को किया रेस्क्यू 

नरेला इंडस्ट्रियल इलाके की एक फैक्ट्री में आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और फैक्ट्री में मौजूद 9 लोगों को रेस्क्यू कर सभी को नरेला के एसएचआरसी अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां डॉक्टरों ने तीन को मृत घोषित कर दिया और अन्य को इलाज के लिए सफदरगंज रेफर कर दिया। फिलहाल दिल्ली फायर सेवा के दमकल कर्मियों ने आग पर काफी देर तक मशक्कत के बाद काबू पा लिया है। अब आग को पूरी तरह से बुझाने का काम जारी है।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में भीषण आग, 7 नवजात की मौत

जांच में जुटी पुलिस 

इस बारे में जानकारी देते हुए एक दमकलकर्मी ने बताया कि करीब साढ़े तीन बजे नरेला स्थित श्याम कृपा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का काम शुरू कर दिया है और फैक्ट्री में अंदर मौजूद 9 लोगों को रेस्क्यू कर फौरन अस्पताल ले जाया गया। जिसमें से तीन को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और अन्य को इलाज के लिए नरेला एसएचआरसी अस्पताल से सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं, आग की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। फिलहाल आगे की जांच की जा रही है।