Delhi Fire: देश की राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच आग की घटनाएं काफी बढ़ गई है। अलग-अलग इलाके से रोजाना आग के कई मामले देखने को मिल रहे हैं।अब ताजा मामला दक्षिणी दिल्ली के वसंत विहार से सामने आया है। यहां शनिवार सुबह 7 बजे के करीब भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। खबर लिखे जाने तक इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सूचना के बाद मौके पर फायर विभाग की 13 गाड़िया मौके पर पहुंच चुकी है और बुझाने का काम चालू है।

कई दुकानें जल कर राख 

आग इतनी भयानक है कि ऊंची-ऊंची लपटें और काला धुएं का गुबार निकलता दिखाई दिया। आस पास काफी लोगों की भीड़ भी इकट्ठा दिखाई दी। जानकारी के मुताबिक आग पर काबू पा लिया गया है। हालांकि, इसके चपेट में आने से कई दुकानें जलकर राख हो गई। इस घटना से दुकान के मालिक को कितना नुकसान हुआ। इसका आकलन आग के पूरी तरह बुझने के बाद ही लगाया जा सकेगा। फिलहाल दमकलकर्मी मलबे को ठंडा करने का काम कर रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आग पूरी तरह से बुझ गई हो।

चांदनी चौक में भी लगी थी आग 

बता दें कि इससे पहले बीते दिन चांदनी चौक में भी भीषण आग लग गई थी। जिसके चपेट में आने से 50 से ज्यादा कपड़े की दुकानें जल कर राख हो गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 60 से ज्यादा गाड़ियां और 150 के लगभग फायर कर्मी ने 20 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आने से दुकान मालिकों के करोड़ों का नुकसान हो गया। लिंक पर क्लिक कर खबर को विस्तार से पढ़िए...