Delhi Fire News: दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर आज सोमवार को एक लकड़ी के गोदाम में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि काला धुआं और आग की ऊंची-ऊंची लपटें दूर से ही दिखाई दे रही थी। बताया जा रहा है कि जिस गोदाम में आग लगी थी वहां पर लकड़ी का काम होता है। सूचना के बाद मौके पर दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की जुट गई।  राहत की बात है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

लकड़ी और कपड़े से भरा था गोदाम 

बताया जा रहा है कि गोदाम में लकड़ी और कपड़े का सामान भरे होने की वजह से आग इतनी तेजी से फैली की पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। गोदाम के पास बने घरों में भी आग पहुंचने लगी। हालांकि, दमकल कर्मियों ने कंट्रोल किया, नहीं तो हादसा जानलेवा भी हो सकता था। बड़ी बात ये है कि लकड़ी का यह गोदाम रिहायशी इलाकों में बना हुआ है। इस आग पर कई घंटे की मशक्कत के बाद कंट्रोल कर लिया गया। इस हादसे में लाखों का माल जल कर राख हो गया है। लेकिन गनीमत रही की कोई जान का नुकसान नहीं हुआ है।

बता दें कि दिल्ली में इस तरह की घटना कोई पहली नहीं है और न ही यह आखिरी है। दिल्ली में कभी केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की खबर सामने आती है तो कभी लकड़ी के गोदाम में। इस तरह की घटनाएं अब दिल्ली में आम हो चली हैं। गौर करने वाली बात है कि रिहायशी में इलाकों बने गोदामों में इस तरह की आग लगने के बाद आस पास बने घर भी इसकी चपेट में आ जाता है।

इससे पहले भी लगी थी गोदाम में आग 

जिससे बड़ी घटना होने की संभावना बढ़ जाती है। इससे पहले 15 मई को दिल्ली के शकरपुर इलाके में स्थित एक अवैध पेपर गोदाम में आग लग गई थी। इस हादसे में 45 वर्षीय एक शख्स की जल जाने से मौत हो गई थी। यह गोदाम भी रिहायसी इलाके में बना था। हालांकि, समय रहते दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची जिससे अन्य घरों को चपेट में आने से बचा लिया था।