Logo
Fire In Pitampura: दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में गुरुवार को एक चार मंजिला बिल्डिंग में आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया। आग में झुलसने से 6 लोगों की मौत हो गई।

Fire In Pitampura: दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में गुरुवार को एक चार मंजिला बिल्डिंग में आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया। आग में झुलसने से 6 लोगों की मौत हो गई। जिसमें चार महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं। जबकि कुछ अन्य लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। जानकारी मिलने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद देर रात तक आग पर काबू पाया गया। दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी ने बताया कि उन्हें गुरुवार रात करीब 8 बजे आग लगने की सूचना मिली।

रूम हीटर से लगी आग

अधिकारी ने कहा कि आग इमारत की पहली मंजिल में लगी थी। इससे ऊपर की तीन मंजिलों तक धुआं फैल गया। उसमें रहने वाले लोगों का भी दम घुटने लगा। हालांकि, दमकल के अधिकारियों ने बहादुरी दिखाते हुए 7 लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद सभी को बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, लेकिन 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं, पुलिस ने बताया कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक शॉट सर्किट या रूम हीटर की वजह से आग लगने का शक है।

ये भी पढ़ें:-

जान गंवाने वाले सभी किराए पर रहते थे

इस दर्दनाक हादसे के बाद आस पास के घरों में दहशत का माहौल है। जानकारी के मुताबिक जिस बिल्डिंग में आग लगी वो इमारत स्टील व्यापारी सुभाष गुप्ता के नाम पर है। घटना के वक्त वह वहां मौजूद नहीं थे। जान गंवाने वाले लोग दो अलग-अलग परिवारों से थे। सभी बिल्डिंग में किराए पर रहते थे। मृतकों की उम्र 25 से 60 वर्ष के बीच थी। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डीसीपी जितेंद्र मीना का बयान 

जितेंद्र मीना (डीसीपी, उत्तर-पश्चिम, दिल्ली) ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अग्निशमन सेवा द्वारा निकाले गए सभी 6 लोगों की अस्पताल में मौत हो गई है। जिसमें चार महिला और दो पुरुष शामिल हैं। मरने वाले सभी लोग किरायेदार थे।

5379487