Kashmiri Gate Police Station: दिल्ली में भयंकर गर्मी के बीच आग घटनाएं काफी बढ़ गई है। पिछले कुछ दिनों से लगातार आग की घटनाएं सामने आ रही है। ताजा मामला कश्मीरी गेट मेट्रो पुलिस स्टेशन से सामने आया है। दरअसल, यहां पर 31 मई की रात भीषण आग लगने से थाने में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया। सूचना के बाद मौके पर दमकल की 12 पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई। दमकल कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया लेकिन ऑफिस में रखे सारे सामान व दस्तावेज जलकर खाक हो गए।

पुलिस स्टेशन जल कर खाक

बता दें कि आग इतनी तेजी से लगा कि सारा पुलिस स्टेशन जलकर खाक हो गया। इस दौरान कपबोर्ड, बैरक और फाइल्स जलकर खाक हो गई। बड़ी बात ये है कि कश्मीरी गेट मेट्रो पुलिस स्टेशन में मेट्रो के डिप्टी कमिश्नर का कार्यालय भी है। अब तक की मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर अभी तक सामने नहीं आई है। पुलिस ने कहा कि आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। गहन जांच के बाद इसका पता लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली के मधु विहार कार पार्किंग में लगी भीषण आग, 18 से ज्यादा कारें जलकर राख

आग लगने के कारणों की पता लगाने में कोशिश जारी

फायर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिस जगह आग लगी इस परिसर में डीसीपी मेट्रो का भी ऑफिस मौजूद है। ऐसे में अगर आग वहां तक पहुंच जाती तो नुकसान बड़ा हो सकता था। हालांकि, समय रहते हुए फायर विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया। हालांकि, थाने से लेकर रिकॉर्ड रूम तक अलमारी, बैरक समेत कई सामान पूरी तरह से जलकर खाक हो गए। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।