दिल्ली के शाहदरा इलाके में शुक्रवार सुबह एक बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर अचानक आग लग गई। इस हादसे में मां और बेटे की मौत हो गई है। वहीं परिवार के दो लोग बुरी तरह झुलस गए है। जिनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। हालांकि, अभी तक घर में आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो सके है। 

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा भोलानाथ नगर की गली नंबर-11 के एक मकान में हुआ। यहां मनीष गुप्ता (45) अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनके घर में सुबह 5:50 बजे आग लग गई। इसकी सूचना तुरंत पास के लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और फायर की 6 गाड़ियों ने आग पर कई घंटों की मशक्कत के बाद काबू पाया। इसके बाद अचेत अवस्था में पड़े मनीष और उनके बेटे पार्थ (19) को अस्पताल ले जाया गया। जहां दोनों की हालत गंभीर है और उनका इलाज चल रहा। वहीं मरने वालों में मनीष की पत्नी शिल्पी (42) और उनका छोटा बेटा प्रणव (16) शामिल है। 

बुजुर्गों ने भागकर बचाई अपनी जान

बताया जा रहा है कि मनीष के पिता कैलाश गुप्ता (72) और मां भगवती गुप्ता (70) ने जब आग लगते देखा तो वो तुरंत भागकर घर से बाहर निकल गए और उनकी जान बच गई। वहीं पुलिस का कहना है कि फ्लैट का मेन दरवाजा और बाथरूम का दरवाजा पास ही है। शिल्पी शव उसी बॉथरूम में मिला है। वहीं उसके बेटे प्रणव की डेड बॉडी बाथरूम के दरवाजे के पास मिली है। ऐसे में माना जा रहा है कि दोनों अपनी जान बचाने के लिए घर से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन, घर में धुआं भरने की वजह से सही दरवाजा नहीं खोल पाए और उनकी जान चली गई। 

क्या बोली पुलिस

डीसीपी शाहदरा प्रशांत किशोर का कहना है कि इस हादसे में मां और बेटे की मौत हो गई है। जबकि एक की हालत नाजुक बनी हुई है। शुरुआती जांच के बाद ऐसा लग रहा है कि एसी पर ओवरलोड की वजह से यह आग लगी होगी। फिलहाल, एफएसएल की टीम को मौके पर बुलाया गया है। टीम जांच कर रही है और बाकी घरवालों से पूछताछ की जा रही है।