Firecrackers Ban In Delhi: दीवाली जैसे जैसे नजदीक आ रही है पटाखों को लेकर पुलिस का एक्शन भी तेज होने लगा है। इसी कड़ी में पुलिस ने दिल्ली में चार जगहों पर छापेमारी की और 1017 किलो पटाखे जब्त किए हैं। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

अवैध पटाखों के खिलाफ चार जगहों पर छापेमारी

दिल्ली पुलिस ने अवैध पटाखों के खिलाफ अभियान के तहत रोहिणी सेक्टर 11, मदनगीर सेंट्रल मार्केट, आनंद विहार और सुल्तानपुरी इलाके में छापेमारी की है। पुलिस ने छापेमारी में 1017.700 किलोग्राम पटाखे जब्त किए हैं। इस संबंध में गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम रोहिणी निवासी उमेश कुमार, मदनगीर निवासी संजय सिंह, आनंद विहार के आर्य नगर निवासी विनोद गुप्ता, रोहिणी निवासी मोहम्मद आकिब और अमन विहार निवासी तालिब बताए गए हैं।

सुल्तानपुरी इलाके से 104 किलोग्राम पटाखे जब्त कर दो लोगों को अरेस्ट किया गया है। इससे पहले क्राइम ब्रांच भी हजार किलो से ज्यादा पटाखों के साथ तीन लोगों को अरेस्ट कर चुकी है। बता दें कि दिल्ली में पटाखों पर पूरी तरह से बैन लगाया हुआ है। इसके बाद से ही दिल्ली पुलिस अवैध पटाखों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है।

बाहरी जिले के डीसीपी सचिन शर्मा के अनुसार, सूचना मिली थी कि सुल्तानपुरी के पास बुध बाजार रोड पर एक शख्स खाद्य पदार्थों के नीचे छिपाकर पटाखे लेकर जाएगा। इस इनपुट पर संभावित जगह ट्रैप लगाया गया। पुलिस ने मुखबिर की निशानदेही पर बाइक सवार को रोककर जांच की तो उसके पास से 10.30 किलोग्राम पटाखे बरामद हुए। इसी तरह अन्य जगह भी पुलिस ने छापेमारी कर अवैध पटाखों को जब्त किया है।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली में दिवाली पर नहीं होगी आतिशबाजी: वायु प्रदूषण के चलते एक्शन में सरकार, 1 जनवरी तक पटाखों पर लगाया बैन

बता दें कि राजधानी में वायु प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार पटाखों पर पूरी तरह बैन लगा दिया है। इसको लेकर दिल्ली सरकार ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। दिल्ली सरकार ने राजधानी में 1 जनवरी तक पटाखों के उत्पादन, भंडारण और बिक्री पर रोक लगा दी।