Logo
Delhi Dengue Case: दिल्ली में डेंगू से पहली मौत के बाद नगर निगम ने मलेरिया रोधी अभियान और तेज कर दिया है। वहीं, डेंगू से मौत पर बीजेपी ने मेयर से इस्तीफे की मांग की है।

Delhi Dengue Case: दिल्ली में डेंगू से एक मौत के बाद दिल्ली नगर निगम प्रशासन ने अपना डेंगू, मलेरिया रोधी अभियान और तेज कर दिया है। निगम प्रशासन ने जन स्वास्थ्य विभाग के एंटी मलेरिया और फिल्ड वर्कर आदि की रविवार की छुट्टी रदद कर दी है। मध्य जोन के वार्ड नंबर 142, दरियागंज में वार्ड, और वार्ड नंबर 145 एंड्रयूज गंज में डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया जैसी खतरनाक बीमारियों से बचाव के लिए घर घर डेंगू की जांच और दवा का छिड़काव किया।

डेंगू-मलेरिया रोधी अभियान तेज

डीएचओ नवीन राय तुली के निर्देश पर उनकी टीम ने इन दो वार्डों की नालियों में दवाई का छिड़काव, घरों के अंदर एडल्ट मच्छर मारने का धुआं, घर-घर जाकर घरों के अंदर इकट्ठे हुए पानी की जांच व कूलर में लार्वा रोधी दवाई डालने का कार्य किया। साथ ही बताया कि जनता को मच्छर जनित बीमारियों के बारे में जागरुकता प्रोग्राम किया जा रहा है। डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया जैसी खतरनाक बीमारियों से बचने के लिए उपचार से बेहतर बचाव है।

डेंगू से पहली मौत पर BJP ने महापौर से मांगा इस्तीफा

बता दें कि डेंगू से शुक्रवार यानी 13 सितंबर को इस वर्ष दिल्ली में पहली मौत लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में हुई और इसने दिल्ली वालों को बेचैन कर दिया है। इस मौत के लिए दिल्ली नगर निगम की लापरवाही जिम्मेदार है और महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय को आगे आकर डेंगू से मौत की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा देना चाहिए।

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने आज रविवार को महापौर से यह मांग की। उन्होंने कहा है कि दिल्ली भाजपा के साथ ही दिल्ली नगर निगम में नेता विपक्ष सरदार राजा इकबाल सिंह लगातार दिल्ली में मच्छर जनित बीमारीयों डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया के दिल्ली में बढ़ते प्रकोप की ओर महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय का ध्यान आकृष्ट कर मच्छर रोधी अभियान में तेजी लाने की मांग करते रहे हैं पर महापौर के कान पर जूं नही रेंगी।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली में मच्छरों का बढ़ा आतंक: डेंगू-मलेरिया समेत वायरल इंफेक्शन के बढ़े केस, ऐसे करें बचाव

5379487